7th CPC New Update2022: लाभ ही लाभ है! खिले केंद्रीय कर्मचारियों के चेहरे, क्या है वायरल ज्ञापन का सच!

7th CPC New Update2022:केंद्र सरकार के कर्मचारी अपने महंगाई भत्ते को बढ़ाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।  कुल भत्ते में 4% की वृद्धि की गई है।  अब कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो गया है। दरअसल यह पूरी तरह से झूठी और निराधार खबर है।  सरकार ने अभी तक ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की है।

7th Pay Commission DA, Fitment Factor Hike News: अगले महीने DA में भारी बढ़ोतरी, Fitment Factor पर अपडेट चेक करें

7 वें वेतन आयोग की खबर

7th pay commission news: इंतजार खत्म, अब केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा महंगाई भत्ता  इसी महीने आ जाएगा डीए का पैसा  केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यह घोषणा इस महीने के अंत में होगी।  उसके बाद सितंबर माह के with salary राशि जारी कर दी जाएगी।  केंद्रीय कर्मचारियों को नवरात्र में महंगाई भत्ते का तोहफा मिलेगा।  महंगाई भत्ते की औपचारिक घोषणा 28 सितंबर यानि तीसरे नवरात्र को की जाएगी।महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से लागू होगा और इसे बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया जाएगा। 

7th CPC New Update2022

7वां सीपीसी नया अपडेट 2022: बंपर प्रॉफिट!

7th CPC New Update 2022: Bumper Profits! : केंद्र सरकार के कर्मचारी अपना महंगाई भत्ता बढ़ाने के बारे में लंबे समय से इंतजार कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई official announcement नहीं की गई है।  ऐसे में सोशल मीडिया पर पिछले कुछ समय से एक ज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा है कि केंद्र सरकार द्वारा 1 जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता।  महंगाई भत्ता  दिया जाएगा।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन कर्मचारियों के खाते में आएगा 18 महीने का बकाया

क्या है वायरल मेमोरेंड का सच?

What is Viral Memorandum the truth of? : केंद्र सरकार की एजेंसी पीआईबी ने वायरल दावे का जोरदार खंडन किया है।  दरअसल, पीआईबी + ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ”सरकार का व्यय विभागकेंद्रीय employee inflation भत्ता बढ़ाने का कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में आप इस पर ध्यान दें।”इस तरह के वायरल संदेशों को दूसरों को फॉरवर्ड करके झूठी जानकारी न दें और न ही फैलाने से बचें। इसलिए हम इसमें आपकी मदद करेंगे। 

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन कर्मचारियों के खाते में आएगा 18 महीने का बकाया

7वां वेतन आयोग: गुजरात के बाद अब केंद्र की बारी

7th Pay Commission: After Gujarat, now it is the turn of the Center : सातवें वेतन आयोग के तहत, गुजरात सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में वृद्धि की घोषणा की है।  गुजरात के बाद अब Central government भी जल्द DA बढ़ा सकती है.  संभव है कि इस महीने के अंत तक बढ़ोतरी की घोषणा कर दी जाए।

7th Pay Commission : AICPI Index में हुई वृद्धि, सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी

Leave a Comment

close button