7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन कर्मचारियों के खाते में आएगा 18 महीने का बकाया

7th pay commission :पिछले दो महीने से केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. लेकिन अब महंगाई भत्ते का इंतजार खत्म हो गया है. महंगाई भत्ते को लेकर घोषणा की गई है। इस बार महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक-औद्योगिक श्रमिकों के आंकड़े सामने आने के बाद यह तय था कि महंगाई भत्ते में अच्छी बढ़ोतरी होगी। जून महीने में सूचकांक 0.2 अंक चढ़ा है।

कर्मचारियों को उपहार

केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही तोहफा मिल सकता है। कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि हो सकती है। सरकार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। केंद्रीय कर्मचारियों का DA जुलाई में 3 से 4 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।

7th Pay Commission

7th Pay Commission Update: DA के साथ केंद्रीय कर्मचारियों के अन्य भत्ते में भी हो सकती है बढ़ोतरी

महंगाई भत्ता बकाया पर ताजा अपडेट

Big update :मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि महंगाई भत्ते के बकाया भुगतान पर विचार किया जा सकता है. हालांकि, अब तक यह गलत साबित हुआ है। अब कहा जा रहा है कि डीए बकाया भुगतान की बात कर सरकारी कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है।

7th Pay Commission Salary Hike : DA को लेकर बड़ी खबर, अकाउंट में बढ़कर आएंगे इतने पैसे

यह कैसे तय हुआ कि कितना डीए बढ़ेगा?

how DA will increase :एआईसीपीआई-आईडब्ल्यू की पहली छमाही के आंकड़े जारी किए गए। इसमें सूचकांक 0.2 अंक बढ़कर 129.2 पर पहुंच गया। कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तय करने के लिए सरकार इस इंडेक्स के आंकड़ों का इस्तेमाल करती है। इंडेक्स में DA 4 फीसदी बढ़ा है. जानकार दावा कर रहे हैं कि महंगाई भत्ते में 4 फीसदी (डीए बढ़ोतरी 4%) की जाएगी. एक करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा।

7th Pay Commission Salary Update: नवरात्रों पर सरकारी कर्मचारियों को तोहफा! 96,000 तक बढ़ेगा वेतन

खाते में आएंगे 2 लाख रुपए

अगर सरकार बकाया डीए का भुगतान करती है, तो कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त बड़ी रकम आएगी। खबरों के मुताबिक सरकार कर्मचारियों के बैंक खाते में एक बार में 2 लाख रुपये डाल सकती है. डीए देने के सरकार के फैसले के बाद ग्रेड 1 के कर्मचारियों को 11880 से 37000 रुपये जबकि लेवल 13 के कर्मचारियों को 144200 रुपये से 218200 रुपये मिल सकते हैं।

7th Pay Commission DA, Fitment Factor Hike News: अगले महीने DA में भारी बढ़ोतरी, Fitment Factor पर अपडेट चेक करें

Leave a Comment

close button