7th Pay Commission DA Arrear : सरकारी कर्मचारियों के खाते में आया बकाया DA एरियर का पैसा

7th Pay Commission DA Arrear latest news: सरकारी कर्मचारियों (government employees)के खाते में एरियर का पैसा आ गया है। अगर आप भी बकाया राशि के आने का इंतजार कर रहे थे तो अपने बैंक खाते की जांच जरूर करें। यदि आप महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारी हैं तो 7th Pay Commission के तहत मिलने वाली बकाया राशि आपके खाते में भेज दी गई है। अगर अब भी आपके खाते में पैसा नहीं आया है तो अगस्त महीने तक आ जाएगा। बताया गया है कि तीसरी किश्त के तहत कर्मचारियों के खाते में 40 हजार रुपये आ गए हैं।

7th Pay Commission DA Arrear

खाते में ट्रांसफर arrears की तीसरी किस्त सरकार ने जारी कर दी है

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने सातवें वेतन आयोग के एरियर (7th Pay Commission arrears) की तीसरी किस्त अपने कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दी है. दो किश्तों का भुगतान हो चुका है। आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government ) ने अभी तक अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नहीं बढ़ाया है। इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों (government employees) को केवल 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। जून से अगस्त के बीच तीसरी किश्त का पैसा तीसरे कर्मचारी के खाते में भेजा जा रहा है।

उद्धव सरकार ने दी थी मंज़ूरी

यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि महाराष्ट्र में Uddhav Thackeray-led Maha Vikas Aghadi (MVA) government ने वर्ष 2019 में ही राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ-साथ जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों को 7th Pay Commission का लाभ देने का निर्णय लिया था। सरकार ने तय किया था कि कर्मचारियों को 7th Pay Commission का बकाया पांच साल में किश्तों में दिया जाएगा।

Group A officers को मिले 40 हजार रुपए का लाभ

कर्मचारियों को 2 किश्तें मिल चुकी हैं। अब खाते में तीसरी किस्त का पैसा आ रहा है. इसके बाद चौथी और पांचवी किश्त भी जारी की जाएगी। कर्मचारियों में ग्रुप ए के अधिकारियों को 30 से 40 हजार रुपए का फायदा मिला है। ग्रुप बी के अधिकारियों की बात करें तो उन्हें 20 से 30 हजार रुपये का लाभ मिलेगा। वहीं, group C के लोगों को 10 से 15 हजार रुपये और चौथी कैटेगरी के कर्मचारियों को 8 से 10 हजार रुपये मिलेंगे। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार अपने कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ दे रही है।

Home PagePM Kisan Yojanaa

Leave a Comment

close button