7th Pay Commission latest news: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन कर्मचारियों के खाते में आएगा 18 महीने का बकाया

7th Pay Commission latest news:मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है. पहले कहा जा रहा था कि डीए बढ़ाने का फैसला जुलाई के अंत में लिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब संभावना है कि सितंबर माह में नवरात्रि के समय कर्मचारियों को डीए हाइक का तोहफा दिया जा सकता है।

महंगाई भत्ता बढ़कर 38 प्रतिशत हुआ

DA increased 38% : केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4% की बढ़ोतरी की गई है। सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है। डीए में बढ़ोतरी एआईसीपीआई के आंकड़ों पर निर्भर करती है। एआईसीपीआई-आईडब्ल्यू की पहली छमाही के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। एआईसीपीआई इंडेक्स के मुताबिक अब नया आंकड़ा 0.2 बढ़कर 129.2 हो गया है।

7th Pay Commission latest news

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, इस दिन कर्मचारियों के खाते में आएगा 18 महीने का बकाया

अगले महीने घोषित किया जाएगा

It will be announced on next Month : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार सितंबर में इसका ऐलान कर सकती है. इसके साथ ही सितंबर में ही इसका पैसा ट्रांसफर भी किया जा सकता है। आपको बता दें कि महंगाई भत्ते में आपको जुलाई और अगस्त महीने का एरियर भी मिलेगा.

7th Pay Commission Update: DA के साथ केंद्रीय कर्मचारियों के अन्य भत्ते में भी हो सकती है बढ़ोतरी

डीए एरियर आया तो मिलेगा बड़ा पैसा

If DA Arrear comes then you will get big money: कर्मचारी अभी भी मांग पर अड़े हैं और सरकार से बातचीत जारी है। 7वें वेतन आयोग के तहत अगर केंद्रीय कर्मचारियों को डीए एरियर का एरियर मिलता है तो यह बहुत बड़ी रकम होगी।

7th Pay Commission Salary Hike : DA को लेकर बड़ी खबर, अकाउंट में बढ़कर आएंगे इतने पैसे

एआईसीपीआई डेटा की महत्वपूर्ण भूमिका

Main role of AICPI Index :सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तय करने में AICPI इंडेक्स अहम भूमिका निभाता है। जून के एआईसीपीआई इंडेक्स के 129.2 अंक पर आने के बाद उम्मीद है कि कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. फरवरी के बाद AICPI इंडेक्स में जोरदार उछाल देखने को मिला है।

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को कब से मिलेगा 18 महीने का एरियर, चेक DA Arear Update

Leave a Comment

close button