8th Pay Commission latest news: कर्मचारियों की हो गई मौज, इस दिन लागू हो जाएगा 8वां वेतन कमीशन!, बेसिक सैलरी में होगा बंपर इजाफा

8th Pay Commission latest news:कर्मचारी संघ के एक अधिकारी के मुताबिक वेतन बढ़ाने की मांगों को लेकर संघ जल्द ही एक नोट तैयार कर सरकार को सौंपने जा रहा है. अगर सरकार उनकी मांगों को मानने से इंकार करती है तो संघ आंदोलन करने को मजबूर होगा। इस आंदोलन में कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशन पाने वाले कर्मचारी भी शामिल होंगे।

8th pay : आपको बता दें कि 8वें वेतन आयोग के आने को लेकर अलग-अलग विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। वहीं, जानकारी के मुताबिक सरकार अब अगले वेतन आयोग पर विचार नहीं करेगी, हालांकि जानकारों का मानना ​​है कि ऐसा संभव नहीं है.

8th Pay Commission latest news

8th Pay Commission News Update: 8वां वेतन आयोग पर नयी अपडेट ! मोदी सरकार ने दी बड़ी जानकारी, जानिए कब होगा लागू

वित्त राज्य मंत्री ने संसद में दिया जवाब

Minister gave answer in parliament : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा ऐसे किसी भी दावे को निराधार बताया गया है, जिसमें केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के वेतन, भत्तों और पेंशन में संशोधन के लिए 8वीं तारीख है. केंद्रीय वेतन आयोग लाने की बात हो रही है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने संसद में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है।

8th Pay Commission पर बड़ा अपडेट … ऐसे बढ़ेगी Employees की Salary & Pension

स्वचालित वेतन संशोधन

Automatic Pay revision system:प्रणाली जी बिजनेस को मिली जानकारी के मुताबिक सरकार इस दिशा में 68 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 52 लाख पेंशनभोगियों के लिए एक ऐसी व्यवस्था बनाने पर काम कर रही है, जिसमें DA 50 प्रतिशत से ज्यादा होने पर वेतन में स्वत: संशोधन हो जाएगा. इसके लिए ‘स्वचालित वेतन संशोधन प्रणाली’ बनाई जा सकती है।

7th Pay Commission DA, Fitment Factor Hike News: अगले महीने DA में भारी बढ़ोतरी, Fitment Factor पर अपडेट चेक करें

सरकार भी ला सकती है नई व्यवस्था

Government can make new arrangement : सूत्रों के मुताबिक अब सातवें वेतन आयोग के बाद नया वेतन आयोग नहीं आएगा। इसके बजाय सरकार एक ऐसी व्यवस्था लागू करने जा रही है, जिससे सरकारी कर्मचारियों का वेतन अपने आप बढ़ जाएगा। यह एक ‘स्वचालित वेतन संशोधन प्रणाली’ हो सकती है, जिसमें डीए 50 प्रतिशत से अधिक होने पर वेतन में स्वत: संशोधन होगा।

DA Big Update :बड़ी खबर Fitment Factor 3.68 & 18 Months DA Arrears News- केन्द्रीय कर्मचारियों, जवानों & पेंशन भोगियों

Leave a Comment

close button