8th Pay Commission News Update: 8वां वेतन आयोग पर नयी अपडेट ! मोदी सरकार ने दी बड़ी जानकारी, जानिए कब होगा लागू

8th Pay Commission News Update :केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। एक्सप्रेस के मुताबिक, चौधरी इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या यह सच है कि सरकार ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के वेतन, भत्ते और पेंशन में संशोधन के लिए 8वें केंद्रीय वेतन आयोग का गठन नहीं किया है। ध्यान में रख रहा है। चौधरी एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या यह सच है कि सरकार आठवें वेतन आयोग पर विचार नहीं कर रही है।

8th Pay Commission News Update

: 8वां वेतन आयोग 2022केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि एक्रोयड फॉर्मूला के आधार पर इसके पे मैट्रिक्स की समीक्षा और संशोधन किया जा सकता है, जो आम आदमी की जरूरतों की वस्तुओं की कीमतों को ध्यान में रखते हुए बदलाव कर सकता है। श्रम ब्यूरो शिमला समय-समय पर इसकी समीक्षा करता है। यह सुझाव दिया गया है कि अगले वेतन आयोग की आवश्यकता के बिना इस मीट्रिक को समय-समय पर संशोधित किया जाना चाहिए।

8th Pay Commission पर बड़ा अपडेट … ऐसे बढ़ेगी Employees की Salary & Pension

बढ़ेगा डीए : 8वां वेतन आयोग 2022

DA will increase :एक अन्य सवाल के जवाब में कि क्या सरकार उच्च WPI मुद्रास्फीति को देखते हुए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत दरों में वृद्धि करेगी। इस पर चौधरी ने कहा कि यह आवश्यक नहीं है क्योंकि डीए और डीआर शिमला में श्रम ब्यूरो द्वारा दिए गए एआईसीपीआई-आईडब्ल्यू डेटा पर आधारित हैं।

7th Pay Commission DA, Fitment Factor Hike News: अगले महीने DA में भारी बढ़ोतरी, Fitment Factor पर अपडेट चेक करें

सरकार जल्द ही फैसला लेगी: 8वां वेतन आयोग 2022

Government will take decision :केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनभोगी डीए (महंगाई भत्ता) और डीआर (महंगाई राहत) की दरों में एक और बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं। सरकार जल्द ही कर्मचारियों के डीए पर फैसला ले सकती है. इस बीच, त्रिपुरा की राज्य सरकार ने 1 जुलाई से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में क्रमशः 5 प्रतिशत की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

DA Big Update :बड़ी खबर Fitment Factor 3.68 & 18 Months DA Arrears News- केन्द्रीय कर्मचारियों, जवानों & पेंशन भोगियों

फिटमेंट फैक्टर से बढ़ेगा बेसिक

Fitment factor will increase: 8वां वेतन आयोग 2022हमारी पार्टनर वेबसाइट Zee Business के मुताबिक, सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों में फिटमेंट फैक्टर को 2.57 गुना रखा गया था। इसी के आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में संशोधन किया गया। आंकड़ों पर नजर डालें तो सबसे कम वेतन वृद्धि सातवें वेतन आयोग में मिली थी। हालांकि, मूल वेतन को बढ़ाकर 18000 रुपये कर दिया गया था। अब बताया जा रहा है कि 8वें वेतन आयोग में फिटमेंट फैक्टर को 3.68 गुना तक बढ़ाया जा सकता है।

7th Pay Commission Salary Hike: 5% तक बढ़ेगा DA, नए फॉर्मूले से बदल जाएगा कैलकुलेशन

Leave a Comment

close button