Bank Holiday 2022: 31 अगस्त 11 सितंबर के बीच 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरूरी काम

Bank Holiday 2022 :लोग जो भी कमाते हैं, उस पैसे या उसमें से कुछ अपने बैंक खाते में रख लेते हैं। फिर लोग इस पैसे को अपनी जरूरत के हिसाब से निकाल लेते हैं। हालांकि अब पैसे निकालने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एटीएम के जरिए यह काम कभी भी किया जा सकता है। लेकिन कई ऐसे काम हैं, जिससे लोगों को बैंक जाना पड़ता है। इसमें डीडी बनाने से लेकर और भी कई काम शामिल हैं।

Bank Holiday 2022

सितंबर माह में कुल बैंक 13 दिन बंद रहेंगे

Total banks will remain closed for 13 days in the month of September: कई बार लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती है कि महीने में किस दिन बैंक बंद रहता है। जानकारी के अभाव में वे बैंक पहुंच जाते हैं और उनका जरूरी काम अटक जाता है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से बचना चाहते हैं तो जान लें कि इस महीने कुल 13 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। आपको बता दें कि सितंबर के महीने में कई त्योहार भी होने वाले हैं।

HDFC Bank FD Rates: FD पर मिलेगा अब इतना ब्याज, जानें HDFC FD New Rate

आरबीआई हर महीने जारी करता है बैंक हॉलिडे लिस्ट

RBI releases bank holiday list every month: यदि बैंक अवकाश (बैंक अवकाश सूची) सूची सार्वजनिक हो जाती है, तो बैंक ऑफ इंडिया (भारतीय रिजर्व बैंक) की सूची केंद्रीय बैंक की वेबसाइट पर देखी जा सकती है। यदि आप इस मामले में काम करते हैं, तो यह एक दिन में भेदभाव करता है।

IDFC FIRST BANK ने ₹2 करोड़ से कम राशि की FD पर की ब्याज दरों में बढ़ोतरी

सितंबर 2022 में बैंक अवकाश की सूची

List of Bank Holidays in September 2022: सितंबर (गुरुवार) – गोवा में गणेश चतुर्थी के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। सितंबर (मंगलवार) – झारखंड में कर्म पूजा के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। सितंबर (बुधवार) – केरल में पहले ओणम के लिए बैंक बंद रहेंगे। सितंबर (गुरुवार)- केरल में तिरुवोनम के मौके पर बैंक बंद रहेंगे। सितंबर- (शुक्रवार)- सिक्किम में इंद्रजात्रा के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। सितंबर- (शनिवार)- केरल में श्री नरवणे गुरु जयंती के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे।

PF Account : पीएफ (PF) का पैसा निकालने का आसान तरीका, खाते में तुरंत आएगा पैसा

कितने शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी

How many Saturdays and Sundays will be off: सितंबर में रविवार और दो शनिवार को बैंक की छुट्टी होने जा रही है। 4, 11, 18 और 25 को रविवार होने के कारण सितंबर में अवकाश रहेगा। वहीं, 10वें शनिवार को दूसरे शनिवार और 24 तारीख को चौथे शनिवार को पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. यानी शनिवार और रविवार को कुल 6 छुट्टियां बंद रहने वाली हैं. ऐसे में अगर आपके पास भी काम है तो इन छुट्टियों से पहले काम निपटा लें।

EWS Certificate Application Form | Apply for EWS Certificate

Leave a Comment

close button