Bank Savings Account: अब Bank Account वालों को मिलेगा जबरदस्त लाभ, दमदार कमाई

Bank Savings Account: जैसे कि सभी जानते हैं देश में दिनों दिन मंहगाई बढ़ती जा रही है और ऐसी स्थिति में बचत करना जरुरी है। व्यक्ति का अपने जीवन में छोटी -छोटी बचत करना आवश्यक होता है, ताकि मंहगाई और मुसीबत के समय में ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े। हर व्यक्ति छोटी-छोटी बचत करके एक बड़ी राशि जमा कर सकते हैं, ताकि भविष्य में उन्हें फाइनेंस को लेकर कोई परेशानी ना हो और वे आसानी से अपना जीवन यापन कर सकें। कुछ लोग डाक घर में निवेश करते हैं तो कुछ लोग बैंकों में भी छोटी-बड़ी राशि निवेश करते हैं।

Bank Savings Account

अगर आप भी अपनी बचत राशि पर अच्छा ब्याज पाना चाहते हैं, तो आप किसी भी प्राइवेट बैंक में जाकर अपना saving account खुलवा सकते हैं। कई private bank द्वारा अपने ग्राहकों को बचत खाते पर अधिक ब्याज दिया जा रहा है। कई छोटे प्राइवेट बैंक अपने नए ग्राहकों को आकर्षित करने लिए HDFC Bank और ICICI Bank जैसे प्रमुख प्राइवेट बैंकों की तुलना में Saving accounts पर अधिक ब्याज प्रदान कर रहे हैं। Bandhan Bank, Yes Bank, DCB Bank, RBLBank, IDFC First Bank आदि प्राइवेट बैंकों में ग्राहकों को Saving accounts पर 5% से लेने के बाद 6.75% तक बचत करना होता है।

Yes Bank: येस बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को बचत खाते पर अच्छी ब्याज दर से ब्याज दिया जा रहा है। यह निजी बैंक अपने ग्राहकों को बचत खाते पर 5% की दर से ब्याज प्रदान कर रहा है। इस निजी बैंक में ग्राहकों को अपने बचत खाते में न्यूनतम 10,000 रुपए से 25,000 रुपए तक रखना अनिवार्य होता है।

Bandhan Bank: बंधन बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को बचत खाते पर 6% ब्याज दिया जा रहा है। इस निजी बैंक में ग्राहकों को अपने बचत खाते में कम से कम 5,000 रुपए बैलेंस रखना आवश्यक होता है।

IDFC First Bank: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को Saving account पर 6% ब्याज प्रदान किया जा रहा है। ग्राहकों को अपने बचत खाते में कम से कम 10,000 रुपये बैलेंस अवश्य रखना होता है।

RBL Bank: आरबीएल बैंक भी अपने ग्राहकों को बचत खाते पर 6% की दर से ब्याज प्रदान कर रहा है। इस निजी बैंक में भी ग्राहकों को कम से कम 5,000 रुपए का बैलेंस रखना होता है।

DCB Bank: इस प्राइवेट बैंक में ग्राहकों को उनके बचत खाते पर सबसे अधिक ब्याज दिया जा रहा है। यह निजी बैंक अपने ग्राहकों को बचत खाते पर 6.75% की दर से ब्याज प्रदान कर रहा है। ग्राहकों को अपने बचत खाते में कम से कम 5000 रुपए रखना अनिवार्य है।

Home PagePM Kisan Yojanaa

Leave a Comment

close button