Career Options: ये हैं भारत के 10 ऐसे सेक्टर जहां लाखों में मिलती है सैलरी, बनाएं 10वीं और 12वीं पास करियर

career options:10वीं, 12वीं पास करने के बाद ही ज्यादातर स्टूडेंट्स इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि कौन सा कोर्स करें या किस सेक्टर में जाएं ताकि उन्हें बेहतरीन जॉब मिल सके। कई बार वे ऐसे कोर्स में एडमिशन ले लेते हैं, जिसका कोई खास स्कोप नहीं होता, ऐसे में आज हम बता रहे हैं कि कौन से ऐसे कोर्स या सेक्टर हैं जिनके कोर्स में आप आसानी से नौकरी पा सकते हैं। इन क्षेत्रों में अन्य क्षेत्रों की तुलना में कई गुना अधिक धन प्राप्त होता है।

Sidhu Moose Wala Shot Dead, Age, Career

12वीं कक्षा के बाद करियर विकल्प क्या है

Career options after 12th class:12वीं कक्षा एक छात्र के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण चरण होता है।  क्योंकि उसके बाद career के हिसाब से कोर्स चुनना होता है। ऐसे समय में जहां ज्यादातर छात्र ट्रेडिशनल मेडिकल, इंजीनियरिंग और कोर्सेज जैसे कोर्स को चुनते हैं, वहीं कुछ स्टूडेंट्स ऐसे भी हैं जो अपरंपरागत कोर्स को चुनते हैं।

career options

भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरी कोनसी है।

Highest Paying Jobs in India: आज के समय में हर कोई प्रोफेशनल कोर्स करके अच्छी नौकरी की तलाश में है। ऐसे में हर employed व्यक्ति यह जरूर सोचता है कि कौन सी नौकरी सबसे अच्छी है।हर किसी के माता-पिता सोचते हैं कि उनका बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर या सीए जैसे पेशे में जाकर अच्छा पैसा कमाएं, लेकिन, इन दिनों चलन बदल गया है।

IBPS PO 2022 Exam Dates Out, Notification, Exam Pattern, Eligibility

10 वीं के बाद क्या कर सकते है?

What to do after 10th:10वीं कक्षा सभी छात्रों और उनके माता-पिता या अभिभावकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। most students10वीं पास करने के बाद ही अपने करियर को लेकर गंभीर होते हैं।10वीं के बाद  11 वीं और 12वीं में प्रवेश करना निश्चित रूप से एक बहुत अच्छा निर्णय है।10वीं के बाद की गई इन गलतियों को जानना और उनसे बचना बेहद जरूरी है।

(SSMMS) TS Sand Booking: Registration & Track Sand Order Status

12वीं के बाद करियर क्या कर सकते हैं।

What career can I do after 12th;12वीं को करियर का turning point माना जाता है।  इसके बाद आमतौर पर छात्र करियर के हिसाब से कोर्स चुनकर आगे की पढ़ाई शुरू करते हैं।  दिक्कत उन छात्रों को है जिनके अंक किसी कारणवश 50 प्रतिशत से कम हैं।  ऐसे छात्र अपने आगे के पाठ्यक्रम और करियर को लेकर चिंतित रहते हैं।  हालांकि ऐसे छात्रों के लिए भी करियर विकल्पों की कोई कमी नहीं है।

जन्म प्रमाण पत्र कैसे बनवाये ऑनलाइन | Apply for Birth Certificate Online [State-wise Link]

HOMEPAGEPMKISANOJANAA

Leave a Comment

close button