CUET UG 2022 Result: Application Form Correction Window Open

CUET UG 2022 Result: NTA ने मंगलवार, 13 सितंबर को CUET application correction window खोली। CUET application form correction window 15 सितंबर (सुबह 10 बजे) तक सक्रिय रहेगी। उम्मीदवार का नाम, या माता का नाम या पिता का नाम, जन्म तिथि, श्रेणी और विश्वविद्यालयों की पसंद सहित क्षेत्रों को संपादित किया जा सकता है।

CUET UG 2022 Result

NTA ने 8 सितंबर को पहले ही CUET UG answer key जारी कर दी है। उम्मीदवार 10 सितंबर तक सीयूईटी यूजी की उत्तर कुंजी (answer key of CUET UG) के खिलाफ प्रतिक्रिया भेज सकते हैं और आपत्तियां उठा सकते हैं।CUET UG 2022 result के साथ, NTA CUET final answer key UG भी जारी करेगा। CUET की आधिकारिक अधिसूचना पर एक बयान में कहा गया है कि मेरिट लिस्ट तैयार करने में NTA की कोई भूमिका नहीं है।

CUET Answer key 2022 download

वर्ष 2022 में जितने भी छात्र CUET (common university interest test) का परीक्षा दिए हैं, उन सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानकारी देना है कि NTA (National testing agency) के अंतर्गत CUET Answer key 2022 को released कर दिया गया है। अब आप CUET Answer key 2022 download कर सकते हैं।

CUET Answer key 2022 download करके अपने क्वेश्चन पेपर के माध्यम से क्वेश्चन के आंसर की जांच कर सकते हैं और यह अंदाजा लगा सकते हैं कि आपको रिजल्ट में कितना अंक प्राप्त हो सकता है और इसके अतिरिक्त यदि किसी छात्र को CUET Answer key 2022 से कोई आपत्ति हो, तो 10 सितंबर 2022 तक complain दर्ज करवा सकता है।

यदि आप CUET Answer key 2022 के के प्रति किसी भी प्रकार का complain दर्ज करवाते हैं तो इसके लिए आपको ₹200 राशि का भुगतान करना पड़ेगा और आप भुगतान करने के लिए net banking, Paytm, debit card और credit card का इस्तेमाल कर सकते है।

CUET Answer key 2022 download kaise kare?

यदि आप CUET Answer key 2022 download करना चाहते हैं, तो नीचे बताए हुए स्टेप को फॉलो करके download कर सकते हैं।

सर्वप्रथम आपको CUET के official website, cuet.samarth.ac.in पर चले जाएं।

CUET के official website पर जानें के बाद Homepage पर CUET Answer key का link दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको पूछी हुई जानकारी को भरकर login कर लेना है।

इसके बाद आपके स्क्रीन पर answer key आ जायेगा।

तब आप उसे चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

NTA के द्वारा CUET परीक्षा का कार्यक्रम 15 जुलाई 2022 से 30 अगस्त 2022 तक पूरा किया गया है। फिलहाल CUET Answer key डिलीट हो जाने के बाद या अनुमान लगाया जा रहा है कि 14 से 15 सितंबर तक CUET exam का result की घोषणा की जा सकती है।

CUET Result Date | CUET Result कब आएगा

CUET Answer key 2022 रिलीज हो जाने के बाद छात्रों के अंदर अब यह जानने की इच्छा हो रही है, CUET Result कब आएगा, तो हम आपको बता दें कि जल्दी आपका इंतजार समाप्त होने वाला है, क्योंकि 15 सितंबर 2022 को CUET Result जारी करने की घोषणा की गई है।

CUET Answer key 2022 challenge

यदि आप CUET Answer key 2022 के लिए challenge करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको CUET samarth पर login करना पड़ेगा इसके बाद हम आपको कुछ स्टेप बताने जा रहे हैं, आप इस स्टेप को फॉलो करके CUET Answer key challenge कर सकते हैं।

जब आप CUET samarth पर login कर लेंगे, तो homepage पर आपको challenge का option दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

इसके बाद आप जिस भी सवाल और उसके जवाब के चैलेंज करना चाहते हैं उसके आगे दिए हुए box मे mark कर दे।

इसके बाद आप choose file पर click करके सभी जरूरी document को PDF के रूप में अपलोड कर दे।

इसके बाद आपको सबमिट का ऑप्शन पर क्लिक करके शुल्क राशि भुगतान कर देना है।

CUET Customer Support

यदि किसी छात्र को CUET से संबंधित कोई समस्या हो, तो 011- 40759000 पर कॉल के माध्यम से बात कर सकते हैं क्या फिर [email protected] पर email कर सकते हैं।

pmkisanyojanaa Home PageClick Here

Leave a Comment

close button