DA Arrear 2022: सरकारी कर्मचारियों के बल्ले-बल्ले, आ गया एरियर का पैसा

7th Pay Commission DA Arrear 2022 : सरकारी कर्मचारियों के खाते में एरियर का पैसा आ गया है। यदि आप भी एरियर राशि के आने का इंतजार कर रहे थे तो अपने बैंक खाते की जांच जरूर करें। यदि आप महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के कर्मचारी हैं तो सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत एरियर का पैसा आपके खाते में भेज दिया गया है। अगर अभी भी आपके खाते में पैसा नहीं आया है तो अगस्त महीने तक आ जाएगा। बताया गया है कि तीसरी किस्त के तहत कर्मचारियों के खाते में 40 हजार रुपये आ चुके हैं।

7th Pay Commission के तहत महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया एरियर

7th Pay Commission
7th Pay Commission

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने अपने कर्मचारियों के खाते में सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) एरियर की तीसरी किस्त जारी कर दी है। दो किस्तों का भुगतान पहले ही किया जा चुका है। आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नहीं बढ़ाया है। इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सिर्फ 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। जून से अगस्त के बीच तीसरी किस्त का पैसा तीसरे कर्मचारी के खाते में भेजा जा रहा है।

उद्धव ठाकरे ने दी थी मंजूरी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने वर्ष 2019 के भीतर राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ-साथ जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) का लाभ देने का फैसला किया था। सरकार ने तय किया था कि कर्मचारियों को सातवां वेतन भुगतान पांच साल में किस्तों में किया जाएगा।

ग्रुप ए के अधिकारियों को मिला 40 हजार रुपए का मुनाफा

कर्मचारियों के पास पहले से ही 2 किस्तें हैं। अब तीसरी किस्त का पैसा खाते में आ रहा है। इसके बाद चौथी और पांचवीं किस्त भी जारी की जाएगी। इन कर्मचारियों में ग्रुप A के अधिकारियों को 30 से 40 हजार रुपए का लाभ मिला है। ग्रुप B के अधिकारियों की बात करें तो उन्हें 20 से 30 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हो सकता है। वहीं ग्रुप सी के लोगों को 10 से पंद्रह हजार रुपये और चौथी श्रेणी के कर्मचारियों को 8 से 10 हजार रुपये मिलेंगे।

Home PageClick Here

Leave a Comment

close button