Da Arrears का हुआ भुगतान, चेक करें अकाउंट

7th Pay Commission Da Arrears Latest Update: सरकारी कर्मचारियों (government employees) के लिए खुशखबरी है। केंद्र के बाद राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। कई राज्य कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी (DA 34%) है। अब महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने अपने कर्मचारियों को एक तोहफा दिया है।

सरकार ने कर्मचारियों के arrears की तीसरी किस्त जारी कर दी है। बता दें कि इससे पहले कर्मचारियों को बकाया डीए (outstanding DA ) की दो किश्तें मिल चुकी हैं। महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने पहले ही 7th Pay Commission के तहत बकाया राशि (outstanding DA amount) की घोषणा कर दी थी। सरकार जल्द ही चौथी किस्त की घोषणा कर सकती है।

Da Arrears Latest Update

पांच किश्तों में भुगतान किया जाएगा

Maharashtra में साल 2019 में जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों के साथ-साथ Seventh Pay Commission की सिफारिशों को कर्मचारियों के लिए लागू किया गया था। सरकार ने फैसला किया है कि बकाया राशि का भुगतान 5 साल में और 2019-20 से पांच किस्तों में किया जाएगा। इसके बाद कर्मचारियों को दो किस्तें मिली हैं। अब तीसरी किस्त बैंक खाते में आनी शुरू हो गई है।

मिल सकती है बड़ी सौगात, 90000 से 1.50 लाख तक बढ़ेगी सैलरी

कर्मचारियों को मिलेगा इतना फायदा

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों (government employees of Maharashtra) को 31 प्रतिशत डीए ( 31 percent DA) मिल रहा है. 7th Pay Commission की सिफारिशों के तहत राज्य सरकार के कर्मचारियों के खातों में बकाया राशि का आना शुरू हो गया है।

बड़ी खबर Fitment Factor 3.68 & 18 Months DA Arrears News- केन्द्रीय कर्मचारियों, जवानों & पेंशन भोगियों

इतना मिलेगा arrears outstanding

इसके तहत ग्रुप ए के कर्मचारियों (Group A employees) को 30 से 40 हजार रुपये तक का लाभ मिलेगा। ग्रुप बी के कर्मचारियों (Group B employees) को 20 से 30 हजार का फायदा मिलेगा। वहीं ग्रुप सी के कर्मचारियों (Group C employees) को 10 से 15 हजार और चौथी कैटेगरी के कर्मचारियों को 8 से 10 हजार रुपये का लाभ मिलेगा।

HOMEPAGEPM KISAN YOJANAA

Leave a Comment