DA Hike Today Update 2022: आई है अच्छी खबर- केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की घोषणा 28 सितंबर को होगी! अब मिलेगा इतना फायदा

DA Hike Today Update 2022:घोषणा के बाद बढ़े हुए डीए का लाभ सितंबर के वेतन में ही मिलेगा। फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है।महंगाई भत्ते को लेकर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने गणना के फॉर्मूले में बदलाव किया है। श्रम मंत्रालय ने कहा कि आधार वर्ष 2016 के साथ WRI की नई श्रृंखला आधारित वर्ष 1963-65 की पुरानी श्रृंखला की जगह लेगी।

DA Hike Update 2022: अब परफॉर्मेंस के आधार पर बढ़ेगी सैलरी, सरकार का ये है प्लान

7 वें वेतन आयोग की खबर

7th pay commission news:क्षइंतजार खत्म, अब केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा महंगाई भत्ता  इसी महीने आ जाएगा डीए का पैसा  केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यह घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी। केंद्रीय कर्मचारियों को नवरात्र में महंगाई भत्ते का तोहफा मिलेगा।  महंगाई भत्ते की औपचारिक घोषणा 28 सितंबर यानि तीसरे नवरात्र को की जाएगी.  महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से लागू होगा और इसे बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया जाएगा। 

DA Hike Today Update 2022

डीए 4% वृद्धि की पुष्टि

DA 4% increase confirmed: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आने वाला महीना अच्छी खबर लेकर आ रहा है। अगस्त में डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान हो सकता है.  एआईसीपीआई इंडेक्स के जून तक के आंकड़ों से साफ है कि उनके महंगाई भत्ते (डीए हाइक) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।नया महंगाई भत्ता एक जुलाई 2022 से लागू होगा। घोषणा के बाद बढ़े हुए डीए का लाभ मिलेगा।  सितंबर वेतन ही।

DA Hike Fitment Factor: DA हाइक, फिटमेंट फैक्टर पर आई बड़ी खबर, इतना आएगा पैसा

दीए हाइक ताजा खबर

 DA Hike Latest News:ताजा जानकारी के अनुसार कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की घोषणा की गई है।औद्योगिक महंगाई के आंकड़े जानने से साफ है कि भत्तों में अच्छी बढ़ोतरी होगी।आपको बता दें कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के  लिए महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की गई है।इसकी  औपचारिक घोषणा सितंबर के अंत में होने वाली कैबिनेट बैठक में की जा सकती है।

7th Pay Commission Salary Hike : DA को लेकर बड़ी खबर, अकाउंट में बढ़कर आएंगे इतने पैसे

डीए हाइक: उम्मीद है इस बार?

DA Hike Hope this time: सरकार साल में दो बार डीए बढ़ाती है।फिलहाल डीए 34 फीसदी है।  अगर इसमें और 4 फीसदी की बढ़ोतरी होती है तो यह 38 फीसदी हो सकती है।अब खबरें आई हैं कि केंद्र फिर से रेट में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है।इस फैसले से 50 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

DA Big Update :बड़ी खबर Fitment Factor 3.68 & 18 Months DA Arrears News- केन्द्रीय कर्मचारियों, जवानों & पेंशन भोगियों

Leave a Comment

close button