FCI Recruitment 2022 : भारतीय खाद्य निगम ने इन पदों पर जारी की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

FCI Recruitment 2022 : भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। FCI भारत सरकार द्वारा चलाई गई योजना है। यह विभाग नौकरी चाहने वालों को करियर के बेहतरीन अवसर प्रदान करता है और अभी इंजीनियरिंग के रिक्त पद पर भर्ती जारी है जिसके लिए कोई भी पात्र उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकेगा।

FCI Recruitment 2022 में जारी भर्ती

भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने उम्मीदवारों के लिए कुल दो पदों की भर्तियां (FCI Recruitment 2022) जारी की है। जिसके लिए केंद्र सरकार,राज्य सरकार,सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों से सेवानिवृत्त हुए लोगों के लिए पुन: रोजगार की अवधि शुरू में एक वर्ष के लिए वैध रहेगी। यह अवधि सेवानिवृत्त अधिकारियों के लिए 62 वर्ष की आयु तक बढ़ाई जा सकती है।

FCI Recruitment 2022

FCI Recruitment 2022 इन शहरों में होगी पोस्टिंग

उम्मीदवार इस जॉब प्रोफाइल के लिए दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी सहित भारत में कहीं भी पोस्ट किया जाएगा और इन उम्मीदवारों को छुट्टियों को छोड़कर सभी सप्ताह के दिनों में 9: 30 बजे से 6 :00 बजे तक काम करना होगा। भारतीय खाद्य निगम भर्ती में रिक्त पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों को सलाह दी जाती है कि वे आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और पसंदीदा आयु सीमा सहित पात्रता शर्तों की जांच करें।

FCI Recruitment 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता

यदि कोई उम्मीदवार एफसीआई भर्ती 2022 (FCI Recruitment 2022) में खाली इंजीनियरिंग के पद के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसके पास कुछ शैक्षणिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र होना जरुरी है। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जारी सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही वे अधिकारी जो वेतन स्तर 13 पर केंद्र, राज्य सरकार, PSU से सेवानिवृत्त हो चुके हैं वे पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

FCI Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा

जो उम्मीदवार विभाग में रिक्त पद के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार इन उम्मीदवारों की आयु सीमा 61 वर्ष हो चुकी हो।

FCI Recruitment 2022 में नौकरी की जिम्मेदारियां

एफसीआई भर्ती 2022 (FCI Recruitment 2022) में इंजीनियरिंग के पद के लिए चुने गए व्यक्ति को उन कर्तव्यों को सौंपा जाएगा जिन्हें इन उम्मीदवारों को सही तरीकों से करना होगा। सक्षम प्राधिकारी के पास आवश्यकता पड़ने पर कोई भी कार्य सौंपने का अधिकार है। ऐसे असाइनमेंट के मामले में कोई अतिरिक्त भत्ता स्वीकार्य नहीं है। नियुक्त व्यक्ति के पास FCI विभाग में इंजीनियरिंग के रूप में कार्य करते हुए किसी भी पद पर किसी भी नियमित नियुक्ति के लिए आवेदन करने का कोई अधिकार नहीं होगा।

FCI Recruitment 2022 ऐसे करें आवेदन

जो लोग एफसीआई भर्ती 2022 (FCI Recruitment 2022) में खाली पदों के लिए इच्छुक हैं वे ऑनलाइन मोड और ऑफलाइन मोड़ के माध्यम से FCI भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाएं और विज्ञापन पर क्लिक करें। सभी प्रासंगिक विवरणों के साथ आवेदन पत्र भरें और इसे सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अंतिम तिथि से पहले जमा करें। अगर उम्मीदवार आवेदन पत्र को ऑफलाइन मोड के माध्यम से भेजते हैं तो भारतीय खाद्य निगम 16-20, बाराखंभा लेन, नई दिल्ली-110001 पर भेजना होगा।

Leave a Comment