Google Scholarship : सभी छात्रों को $1000 [₹80,000] की गूगल स्कालरशिप, ऐसे भरे फॉर्म

Google Scholarship के माध्यम से जो कि एक पूरी तरह से बड़ी कंपनी है, कॉलेज के छात्र $1000 की छात्रवृत्ति लेने वाले है , जो भारतीय रुपये में 80,000 तैयार है, जिसमे आप Google के माध्यम से अपनी प्रतिभा का अनुसरण और विकास कर सकते हैं।

Google Scholarship
Google Scholarship

कौन कौन छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकता है ?

Google छात्रवृत्ति पात्रता और मानदंड 2022 के अनुसार, Google ने तकनीकी क्षेत्र में महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं को भी यह छात्रवृत्ति प्रदान करने की योजना बनाई है।इसके साथ ही महिलाओं को वर्ष 2022 में गूगल के माध्यम से छात्रवृत्ति के रूप में भारतीय विदेशी धन के अनुसार 1000 डॉलर यानी करीब ₹80,000 तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

Earn Money From Google Task Mate App: Referral Code, Working Invitation Code 2022

Google India Scholarship (ASIA Pacific)

Google ने लड़कियों के सशक्तिकरण के तहत एक महत्वपूर्ण योजना चलाई है, जो पूरे देश में लड़कियों को आत्मनिर्भर और सशक्त रूप में उभरने में सहायता करने के लिए तैयार है।तकनीकी क्षेत्र में लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए गूगल ने लड़कियों को यह स्कॉलरशिप देने की योजना बनाई है।इसके साथ ही वर्ष 2022 के भीतर गूगल के माध्यम से लड़कियों को एक हजार डॉलर यानी करीब ₹80,000 तक की आर्थिक सहायता भारतीय विदेशी धन के रूप में छात्रवृत्ति स्वरूप प्रदान की जा सकती है।

Google छात्रवृत्ति पात्रता

गूगल स्कॉलरशिप के तहत यह स्कॉलरशिप कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा करने वाली लड़कियों के लिए है।Google के माध्यम से यह छात्रवृत्ति लड़कियों के लिए Google के क्षेत्र में पेशा बनाने की एक सुनहरी संभावना प्रस्तुत कर रहा है।

Google छात्रवृत्ति आवेदन के लिए पात्रता, कौन आवेदन कर सकता है?

उम्मीदवार को सत्र के भीतर एशिया के किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से द्वितीय वर्ष का छात्र होना चाहिए। अपना डिक्यूमेंट में छात्र की पूरी जानकारी के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए और उम्मीदवार की शैक्षिक रिपोर्ट अच्छी होनी चाहिए।उम्मीदवार को कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर इंजीनियरिंग से जुड़े कोर्स का छात्र होना चाहिए।उम्मीदवार को कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में 400 शब्दों का एक लेख भी लिखना होगा, जिसमें कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में आगे क्या किया जाना चाहिए या क्या हो सकता है लिखना पड़ेगा ।

(Apply Now) Google Scholarship [Rs 54000] Know Eligibility, Application Process

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

छात्रवृत्ति के लिए उपयोग करने के लिए इसकी इंटरनेट साइट पर जाएँ, जिसका हाइपरलिंक यहाँ है।
https://Buildyourfuture.Withgoogle.Com/

हाइपरलिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक डोमेस्टिक वेब पेज खुल जाएगा, अब स्कॉलरशिप पर क्लिक करें।

नो वेब पेज पर जनरल गूगल स्कॉलरशिप एशिया पैसिफिक पर क्लिक करें।

अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको स्कॉलरशिप से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

अब अप्लाई नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें।

उसके बाद आवेदक को सभी जानकारी भरना होगा।

सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करे और आपका आवेदन पूरा हो चुका है ।

Home PageClick Here

Leave a Comment