HDFC Bank FD Rates: FD पर मिलेगा अब इतना ब्याज, जानें HDFC FD New Rate

HDFC Bank FD Rates: बैंकों में FD के रूप में राशि जमा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि देश के बड़े निजी बैंकों में से एक HDFC Bank ने Fixed Deposit पर मिलने वाली ब्याज दरों को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। HDFC Bank ने 2 करोड़ रुपये से कम राशि की FD पर 0.40% तक ब्याज दर में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार एफडी पर ब्याज दरों (HDFC FD interest rates hike) में वृद्धि करने का निर्णय 18 अगस्त 2022 से लागू कर दिया गया है।

HDFC Bank FD Rates

जानें क्या है HDFC Bank new FD interest rate

जानकारी के अनुसार HDFC Bank द्वारा 7 से 29 दिनों की समयावधि वाली Fixed Deposit पर 2.75% ब्याज दर देने का निर्णय लिया गया है और साथ ही 30 से 89 दिनों की समयावधि वाली FD पर 3.25% ब्याज प्राप्त होगा। इसके अलावा 3 महीने से 6 महीने तक की Fixed Deposit पर 3.75% ब्याज दर दी जाएगी और साथ ही 6 महीने से एक साल तक की समयावधि वाली FD पर 4.65% ब्याज प्राप्त होगा। इसके अलावा एक वर्ष तक की एफडी पर ब्याज दर (HDFC FD New Interest rates) को 5.35% से 5.50% तक बढ़ा दिया गया है। एक वर्ष एक दिन से लेकर 2 वर्ष तक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.50% ब्याज प्राप्त होगा और साथ ही 2 साल 1 दिन से लेकर 3 वर्ष तक की Fixed Deposit पर 5.50% तक ब्याज प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त 3 वर्ष 1 दिन से लेकर 5 वर्ष तक की समयावधि वाले Fixed Deposit पर ब्याज दरों में 40 basis point की वृद्धि की गई है और इस समयावधि वाले Fixed Deposit पर ब्याज दर को 5.70% से 6.10% तक वृद्धि की गयी है।

अब सीनियर सिटीजन को मिलेगा अधिक ब्याज का लाभ

HDFC Bank ने 5 वर्ष से 10 वर्ष की समयावधि वाले HDFC Fixed Deposit पर मिलने वाले ब्याज दरों को 5.75% तक ही बरकरार रखा है। इसके अलावा यह बैंक 3 वर्ष 1 दिन से लेकर 5 वर्ष तक की समयावधि वाले Fixed deposit पर अब तक सबसे अधिक यानी कि 6.10% ब्याज प्रदान कर रहा है। इसके अलावा यह बैंक सीनियर सिटीजन को 0.50% अधिक यानी कि 6.60% ब्याज प्रदान करेगा। HDFC Bank द्वारा सीनियर सिटीजन को लाभ प्रदान किया जा रहा है।

जानें किन अन्य बैंकों ने की FD पर Interest rate की बढ़ोतरी

जानकारी के अनुसार एचडीएफसी बैंक के अलावा कई अन्य बैंकों ने भी एफडी की ब्याज दरों में परिवर्तन किये हैं। एचडीएफसी बैंक से पहले Kotek Mahindra Bank, SBI और बैंक बड़ौदा समेत कई अन्य बैंकों ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में वृद्धि करने का फैसला किया है। RBI के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के फैसले के बाद से बैंक जहाँ एक तरफ कर्ज को महंगा कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) और रेकरिंग डिपॉजिट्स (RD) पर लगने वाले ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी कर रहे हैं।

Home PageClick Here

Leave a Comment

close button