Indian Post GDS: 2nd मेरिट लिस्ट 2022

Indian Post GDS: Indian Post ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों के लिए जारी की गयी भर्ती के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय डाक जीडीएस के उम्मीदवार जिन्होंने भर्ती के लिए आवेदन किया था, उन्हें जारी की गयी पूरक सूची की एक बार जांच कर लेनी चाहिए। इंडिया पोस्ट द्वारा GDS भर्ती रिजल्ट की दूसरी लिस्ट ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है।

सभी उम्मीदवार जिन्होंने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के तहत आवेदन किया था, वह अपने एप्लीकेशन नंबर का उपयोग करके मेरिट सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम India Post GDS के रिजल्ट की प्रथम सूची में नहीं आया था, वे उम्मीदवार द्वितीय सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। Indian Post GDS रिजल्ट की दूसरी सूची जारी की गयी है। Indian Post GDS रिजल्ट की दूसरी सूची चेक करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

CBSE 10th Term 2 result

Indian Post GDS दूसरी मेरिट सूची चेक करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको इंडिया पोस्ट की ऑफिसियल वेबसाइट जो इस प्रकार है appost.in पर जाना होगा
  • इसके बाद होम पेज पर आपको Indian Post GDS 2022 चेक करे पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको रिजल्ट के स्टेटस के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में दिखाई देगा और आपको इस पीडीएफ फाइल पर क्लिक करके डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद आप आसानी से रिजल्ट की पीडीएफ में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

जानें चयन प्रक्रिया Indian Post GDS

चुने गए उम्मीदवारों को 23 जुलाई 2022 तक अपने नाम के सामने लिखे गए सम्बंधित डिवीजनल हेड के माध्यम से अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा। सभी उम्मीदवारों को दिए गए निर्धारित समय के अंदर ही अपने दस्तावेजों का सत्यापन करना होगा। इसके अलावा किसी भी उम्मीदवार को किसी भी परिस्थिति में दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने मूल और सभी संबंधित दस्तावेजों की फोटो प्रतियों के एक पूरे सेट के साथ सत्यापन के लिए सम्बंधित विभाग में रिपोर्ट करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को उनके पद के अनुसार वेतन दिया जायेगा। इंडिया पोस्ट के तहत एबीपीएम/ ग्रामीण डाक सेवक (GDS) को रु.10,000/- वेतन दिया जायेगा और साथ ही बीपीएम को रु.12,000/- वेतन प्रदान किया जायेगा।

Leave a Comment