LPG Gas Cylinder: LPG गैस के दाम में आई भारी गिरावट जानें घर से कैसे बुक करें एलपीजी सिलेंडर, फटाफट बुक कर घर ले जाएं ?

LPG Gas Cylinder: भारत सरकार ने एलपीजी गैस यूज करने वालो के लिए एक राहत के योजना बनाई है, बढ़ती महंगाई से लोग परेशान हैं, इससे कैसे बचे, जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम ऊपर-नीचे होते रहते हैं, उसी तरह से कीमतों में भी इजाफा हो रहा है। LPG गैस सिलेंडर में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। अब आप सिलिंडर ₹620 में घर ले जा सकते हैं।

LPG GAS Cylinder

LPG Subsidy 2022 Update : रसोई गैस सिलेंडर पर फिर से सब्सिडी हुई शुरू खाते में आने लगे है 200 रुपये

LPG गैस के दाम में आई भारी गिरावट

एलपीजी गैस से खाना बनाने वाली गृहिणी के लिए एक अच्छी ख़बर है, बढ़ती महंगाई से लोग परेशान हैं, इससे कैसे निजात पाएं, जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम ऊपर-नीचे होते रहते हैं, उसी तरह से कीमतों में भी इजाफा हो रहा है। LPG गैस सिलेंडर में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। जिससे आप ₹620 में घर ले जा सकते हैं, आइए जानते हैं सस्ते में घर कैसे ले जाएं।

LPG GAS Cylinder Subsidy 2022: इन 8 चरणों का पालन करके online आसानी से करे आधार कार्ड को गैस सब्सिडी के लिए लिंक

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

ये बात तो हम सब ही लोग जानते हैं की दिनपरदिन महंगाई बढ़ती जा रही है, आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ रहा है और ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन अब राहत मिलने वाली है, दरअसल घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी फिर से। लागू किया जाएगा, जिसके बाद अब ₹1100 में गैस मिल रही है, इसकी कीमत केवल 500 रुपये होगी, आपको पता होगा कि जब सरकार ने कोरोना वायरस के दौरान गैस पर सब्सिडी हटा दी थी।

भारत सरकार इसे फिर से शुरू करने की तैयारी में हैं और सूत्रों की माने तो अगले महीने से आपके खाते में गैस पर सब्सिडी आने लगेगी और सब्सिडी शुरू होते ही देश के लाखों गरीबों को राहत की सांस मिलेगी। इस समय एलपीजी सिलेंडर पर सरकार की ओर से ₹300 की सब्सिडी दी जा रही है, लेकिन कई महीनों से सब्सिडी नहीं मिलने के कारण कई लोगों को पूरा पैसा जोड़कर देने की बात कही जा रही है, कई लोगों को एलपीजी सिलेंडर की सब्सिडी लगभग नहीं मिली है। अगर उन लोगों को और पैसा दिया जाएगा तो एलपीजी सिलेंडर 500 से 600 रुपये में ही आपको मिलेगा।

LPG Gas Cylinder : महंगाई से बड़ी राहत, बेहद सस्ता हो गया गैस सिलेंडर

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत क्यों कम हुई

फिलहाल देश के कई राज्यों में सब्सिडी की व्यवस्था शुरू की गई है। इसमें झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी की व्यवस्था शुरू की गई है। वहीं, देश के अन्य राज्यों में भी इस व्यवस्था को शुरू करने की बात चला रही हैं। इस पर वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलना अभी बाकी है। भारत सरकार ने मंजूरी दी तो गैस डीलर 403 रुपये तो कभी 500 रुपये की सब्सिडी देगा। इसके बाद 900 रुपये में गैस लेने के बाद सब्सिडी के तौर पर 403 रुपये आपके खाते में वापस आ जाएंगे। ऐसे में एक गैस की कीमत आपको सिर्फ 620 रुपये पड़ेगी। बताई गई कीमत से ₹300 की सब्सिडी हटाने के बाद इस रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹700 से ₹800 के बीच होगी क्योंकि सरकार अब देशवासियों को खाते में सब्सिडी देगी।

LPG cylinder subsidy: जानें अब किन लोगों को मिलेगा LPG गैस सब्सिडी का लाभ, साथ ही जानें क्या है सरकार की नई योजना?

जानें घर से कैसे बुक करें एलपीजी सिलेंडर

  • अगर आप भी घर बैठे एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं तो बस इस नंबर पर मिस कॉल करना होगा 8454955555 एलपीजी गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा।

Leave a Comment

close button