LPG GAS Cylinder Subsidy 2022: इन 8 चरणों का पालन करके online आसानी से करे आधार कार्ड को गैस सब्सिडी के लिए लिंक

LPG GAS Cylinder Subsidy: भारत में परिवार सरकार द्वारा दी जाने वाली तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) पर सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इस लाभ का लाभ उठाने के लिए, सबसे पहले आपको को अपने आधार कार्ड को एलपीजी कनेक्शन से जोड़ना होगा। यदि आप इस लिंकेज की प्रक्रिया से अवगत नहीं हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि यह लेख गैस सब्सिडी के लिए आधार लिंक के बारे में विस्तार से बताएगा।

LPG Gas Cylinder Subsidy

आधार को गैस कनेक्शन से कैसे करे लिंक ? (link aadhaar card to gas subsidy online)

How to Link Adhar with Gas Connection: यह एलपीजी गैस आधार लिंक ऑनलाइन आवश्यक है क्योंकि सहायक राशि सीधे आपके बैंक खाते में जमा की जाती है।  इसलिए, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से जुड़ा हुआ है।  फिर आप विभिन्न मार्गों से गैस सब्सिडी के लिए आधार लिंक के लिए जा सकते हैं, जो नीचे दिए गए हैं:

LPG Subsidy 2022 Update : रसोई गैस सिलेंडर पर फिर से सब्सिडी हुई शुरू खाते में आने लगे है 200 रुपये

LPG Aadhar link online:गैस सब्सिडी के लिए आधार को ऑनलाइन लिंक करने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण 1: सबसे पहले आपको यूआईडीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

LPG Gas Cylinder Price [New Rates]: जानें एलपीजी गैस सिलिंडर के नये दाम

चरण 2: एक फॉर्म भरकर इस वेबसाइट के आधार सीडिंग पोर्टल पर पहुंचें।  एक सीडिंग एप्लिकेशन आमतौर पर आपको अपना व्यक्तिगत विवरण प्रदान करने के लिए कहता है, जैसे आपका नाम, जिला, राज्य, आदि।

चरण 3: अब, उस सेवा का प्रकार चुनें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, जो इस मामले में एलपीजी है।

LPG cylinder subsidy: जानें अब किन लोगों को मिलेगा LPG गैस सब्सिडी का लाभ, साथ ही जानें क्या है सरकार की नई योजना?

चरण 4: फिर, अपने एलपीजी कनेक्शन के अनुसार योजना के नाम का उल्लेख करें।  उदाहरण के लिए, आपको इंडेन गैस कनेक्शन के लिए “आईओसीएल” दर्ज करना चाहिए।  इसी तरह, भारत गैस कनेक्शन वाले लोगो को आधार को एलपीजी से ऑनलाइन लिंक करने के लिए “बीपीसीएल” का यूज करना चाहिए।

चरण 5: अपने प्रकार के लाभ का चयन करने के बाद, आगे बढ़ें और दी गई सूची से अपने एलपीजी वितरक का नाम चुनें। फिर, आपको अपने गैस कनेक्शन का उपभोक्ता नंबर दर्ज करना होगा।

चरण 6: इस बिंदु पर, आपको अपना संपर्क नंबर, ईमेल पता और आधार नंबर दर्ज करना होगा।  इन विवरणों की दोबारा जांच करें और “सबमिट” के विकल्प का चयन करें।

LPG Gas Cylinder : महंगाई से बड़ी राहत, बेहद सस्ता हो गया गैस सिलेंडर

चरण 7: जैसे ही आप अपना फाइलिंग अनुरोध जमा करते हैं, आपको अपने पंजीकृत संपर्क नंबर और ईमेल पते पर एक ओटीपी प्राप्त होगा।  इस प्रदर्शित सुरक्षा पाठ को पोर्टल में दर्ज करें और “सबमिट करें” पर क्लिक करके फाइलिंग प्रक्रिया को पूरा करें।

चरण 8: आपके अनुरोध को सफलतापूर्वक पंजीकृत करने के बाद, अधिकारी आधार को गैस कनेक्शन से जोड़ने के लिए आपके फॉर्म पर विवरण सत्यापित करेंगे।

एक बार रजिस्टर्ड होने के बाद, आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और ईमेल आईडी पर गैस सब्सिडी के लिए आधार लिंक के बारे में एक सूचना प्राप्त होगी।

Leave a Comment

close button