Mutual Funds: अब बिना निवेश किए भी कमा सकते हैं पैसे, जानिए Earn Money का यह विशेष तरीका

अगर आप भी Share Market में निवेश करना चाह रहे हैं किन्तु आपके करने के लिए पर्याप्त पूंजी नहीं है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि Mutual Funds आपके लिए पैसा कमाने का एक शानदार अवसर लेकर आ रहा है। जल्द ही म्यूचल फंड आपको बिना पूंजी लगाए पैसा कमाने का अवसर देने वाला है। Mutual Funds द्वारा जारी की गयी सूचना के अनुसार म्यूचुअल फंड जल्द ही आपके लिए बिना निवेश किये पैसा कमाने का मौका लेकर आने वाला है।

जानें क्या है Mutual Funds डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस

जानकारी के अनुसार Mutual Funds द्वारा अब बिना निवेश किये पैसा कमाने का नया तरीका जारी किया जा रहा है। एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) द्वारा ‘म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर करें शूरू’ नाम की एक पहल शुरू की जा रही है जिसका मुख्य उद्देश्य म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस को आगे बढ़ाना है और साथ ही इस बिजनेस को लोगों के बीच एक आकर्षक बिजनेस अवसर के रूप में स्थापित करना है, ताकी लोग बिना पैसे लगाए भी पैसा कमा सकें।

म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस के लिए टीवी एडवर्टाइजमेन्ट के माध्यम से भी लोगों को जानकारी दी जा रही है। इस विज्ञापन के माध्यम से यह बताया गया है कि कई क्षेत्रों के जो लोग हाल ही में ग्रेजुएट हुए हैं, ग्रामीण भारत के नागरिक हैं, Mid career profesional या छोटे व्यवसाय करने वाले या उद्यमी हैं, वे लोग म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूशन बन गए हैं और इस क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे हैं।

टीवी (TV) में दिखाए गए विज्ञापन की तरह अब लोगों को भी म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर बनने का अवसर दिया जायेगा। म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर बनाने के लिए आपको एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसके अलावा AMFI तीन महीने के लिए TV Commercial campaign और पांच महीने के Print और digital campaign को फंड करने के लिए खुद का बजट का इस्तेमाल करेगा।

जानें आपको कितना करना होगा निवेश

म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर बनने के लिए आपको शुरुआत में केवल छोटा सा निवेश करना होगा और इस निवेश की राशि 5 हजार रूपये से भी कम होगी। म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर बनने के लिए आपको जरूरी प्रक्रिया को फॉलो करना होगा और उन्हें पूरा भी करना होगा

जैसे कि- इच्छुक उम्मीदवारों को AMFI से ‘एनआईएसएम – सीरीज वी-ए: म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन एग्जाम, ऑब्टेन एआरएन एंड ईयूआईएन’ के लिए अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। इसके अलावा आप म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट www.mfdkareinshuru.com पर विजिट कर सकते हैं।

जानें कैसे कर सकते हैं शेयर मार्केट में निवेश

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो यह बहुत आसान है और आप ऐप के माध्यम से भी शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। आजकल Groww ऐप शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए बहुत ही अच्छी ऐप सबित हो रही है और इस ऐप को आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते है

और इसके माध्यम से आप बहुत ही आसानी से शेयर मार्केट में शेयर को खरीद और बेच सकते हैं। इस ऐप पर आप अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा अकाउंट बनाने के साथ ही आपको मांगे गए दस्तावेजों का सत्यापन करना होगा और यह प्रक्रिया भी आसान है। जानकारी के लिए बता दें कि शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है और इसलिए शेयर मार्केट में आप अपने जोखिम पर ही हर कदम उठाएंगे।

Leave a Comment

close button