PM kisan:पीएम किसान 12वीं किस्त के लाभार्थियों की सूची जारी, ऐसे करें मोबाइल से चेक करें अपना नाम

PM kisan:पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को 12वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। बता दें कि 12वीं का इंतजार अब खत्म हुआ है। पीएम किसान के 12 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है।पीएम किसान 12वीं किस्त का इंतजार खत्म सरकार ने पीएम किसानलाभार्थी की लिस्ट जारी कर दी है।

ई-केवाईसी नहीं करने पर फंस सकता है पैसा

Money may get stuck if e-KYC is not done:ऐसे किसानों को केंद्र सरकार द्वारा ई-केवाईसी करवाने का आखिरी मौका देते हुए इसकी तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि आपके खाते में पहुंचे इसके लिए जरूरी है कि आपके पास ई-केवाईसी हो। यानी योजना का लाभ लेने वाले किसान अब 31 अगस्त तक ई-केवाईसी करवा सकते हैं. इस बार जिन किसानों ने अपना ई-केवाईसी नहीं कराया है उन्हें योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

PM kisan

PM Kisan : इस योजना की मदद से किसानों को एक और बड़ा फायदा, मिलेगा 7 हजार रुपये

सितंबर के पहले हफ्ते में आ सकती है 12वीं किस्त

12th Installment may come in the first week of September:अब किसानों को है 12वीं किस्त (पीएम किसान 12वीं किस्त) का इंतजार! किसानों को साल की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच दी जाती है। जिसे 11वीं किस्त के तौर पर उनके खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है।मीडिया में चल रही ताजा खबरों के मुताबिक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त सितंबर के पहले सप्ताह में किसानों के खाते में जमा की जा सकती है।

PM Kisan Samman Nidhi Update: किसानों की खुलने वाली है किस्मत, जानें किस्त की राशि में होगी कितने हजार रुपये की बढ़ोतरी

पैसे की कमी के कारण

Due to lack of money:पीएम किसान योजना में पंजीकरण करते समय, कोई जानकारी भरने में गलती करना, अपना पता या बैंक खाते की जानकारी देना गलत हो सकता है।इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से सुधार लंबित होने पर भी पैसा नहीं आता है। इनके अलावा आधार सीडिंग न होने, पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम रिकॉर्ड स्वीकार नहीं करने या बैंक खाता बंद करने पर भी एनपीसीआई में पैसा रुक सकता है।

[New] PM Kisan Yojana List | PM Kisan samman nidhi Yojana online apply

12वीं किस्त की कुछ खास जानकारी

To know some special information of 12th installment:पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत उनकी पहली किस्त का पैसा 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच आया. वहीं दूसरी किस्त का पैसा 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच ट्रांसफर किया जाता है.तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 30 मार्च के बीच ट्रांसफर की जाती है।

PM Kisan Scheme: किसानों को सालाना मिलेंगे पूरे 42000 रुपये, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Leave a Comment

close button