PM KISAN: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि अब ₹24000 होने जा रही है!

PM KISAN: आजादी के बाद पहली बार सीधे किसानों के खातों में पैसा भेजा जा रहा है, इसके तहत सालाना 6000 रुपये खेती  के  लिए  दिए जा रहे  हैं,  जिसमें से  कोई भी अधिकारी और नेता पैसा नहीं खा पा रहा है, इस राशि को बढ़ाने के लिए। पीएम किसान योजना के तहत सरकार सभी किसानों के खाते में 6000-6000 की राशि भेजती है।

किसानों के लिए बड़ी खबर

Big news for farmers: पीएम किसान योजना के तहत सालाना 24000 रुपये मिलने चाहिए, भारतीय किसान संघ ने सरकार से ऐसी मांग की है. सरकार इसे बढ़ाकर 24000 करे।भारतीय किसान संघ ने देश में कोविड-19  के  कारण कोरोना  संकट से प्रभावित किसानों के लिए पीएम किसान योजना की राशि को 6000 रुपये से बढ़ाकर 24,000 रुपये सालाना करने के साथ-साथ 1.5 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक वित्तीय पैकेज की मांग की है। 

PM KISAN

PM Kusum Yojana : 90% डिस्काउंट पर लगवाएं सोलर पंप, लाखों में कमाई के साथ कई फायदे               

योजना के बारे में

About the plan:2016 के आर्थिक सर्वेक्षण से पता चला कि देश के 17 से अधिक राज्यों में किसानों की वार्षिक आय केवल ₹20000 है, यदि उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करना है तो प्रत्यक्ष सहायता की राशि बढ़ानी होगी।इसलिए अब कृषि विशेषज्ञ पीएम किसान राशि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं ताकि हमारे किसानों की स्थिति में सुधार हो सके।पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि सालाना ₹6000 दी जाती है, जिसमें सरकार समय-समय पर बदलाव करती है।

PM Kisan Samman Nidhi Update: किसानों की खुलने वाली है किस्मत, जानें किस्त की राशि में होगी कितने हजार रुपये की बढ़ोतरी

लॉकडाउन से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों

Farmers have suffered the most due to the lockdown:प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों के लिए शुरू  की गई एक  योजना  है। इस योजना के तहत किसानों को आर्थिक मदद के लिए हर साल 6-6 हजार रुपये दिए जा रहे हैं, जो तीन किस्तों के रूप में उपलब्ध है, जो हर 4 महीने के बाद जारी किया जाता है।लेकिन कोरोना वायरस के चलते हमारे देश में 17 मई तक लॉकडाउन है, जिससे सबसे ज्यादा नुकसान किसानों और मजदूरों को हुआ है।

PM Garib Kalyan Yojana: PMGKY Online Application 2022 (PMGKY Form)

पीएम किसान योजना के तहत दी जाने वाली राशि

Demand for amount to be given under PM Kisan Yojana:किसान महासंघ के संस्थापक और कृषि मामलों के विशेषज्ञ विनोद आनंद ने किसानों से सालाना 24000 रुपये की मांग की है। किसान शक्ति संघ के अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह भी इसे हर महीने ₹2000 करने की मांग कर रहे हैं।पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम किसान योजना के तहत सालाना ₹12000 देने का सुझाव दिया है।

PM Kisan Tractor Yojana 2022| पीएम किसान ट्रैक्टर योजना Online

Leave a Comment

close button