PM KISAN:किसानों के लिए बड़ी खबर, 12वीं किस्त की तारीख पक्की

PM KISAN:किसानों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है।  बड़ा दिन क्योंकि जिसका किसान इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, अब वह दिन दूर नहीं है।  आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब किसानों को 12वीं किश्त मिलने जा रही है।  इतना ही नहीं किसानों को यह किश्त अगस्त से नवंबर के बीच मिलनी थी।  लेकिन अब वह दिन आ गया है जब पैसा किसानों के बहुत काम आएगा।

PM Kisan 12th Installment Date: इन किसानों को 12वीं क़िस्त में मिलेंगे 4 हजार, चेक करें

5 सितंबर तक आएगा पैसा

Money will come by 5th September: प्रधान सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने पीएम किसान योजना की जानकारी देते हुए कहा कि 12th installment सिर्फ आधार से जुड़े खाते में ट्रांसफर की जाएगी। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर तक सभी किसानों के खातों में योजना से जुड़ी राशि  ट्रांसफर होने की  उम्मीद है। आपको बता दें कि इस समय सरकार का मुख्य फोकस अपात्र लाभार्थियों को मिलने वाले लाभ को रोकना और पैसा वसूल करना है।

PM KISAN

पीएम किसान 12 वीं किस्त नवीनतम समाचार

PM Kisan 12th Installment Update: अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी  है।  पीएम मोदी जल्द ही पीएम किसान योजना  की 12वीं किस्त जारी करने वाले हैं।  PM Kisan Yojana सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है।  इस योजना को लेकर पीएम मोदी खुद कई मंचों से किसानों के हित की बात कह चुके हैं।

PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना 10वीं किस्त 15 से 25 दिसंबर के बीच जारी, जल्द करें आवेदन

 पीएम किसान योजना

PM Kisan Scheme: पीएम किसान सम्मान निधि योजना यूपी के किसानों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है।इस योजना के तहत government साल में 3 किस्तों के जरिए किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भेजी जा रही है सरकार की ओर से, सरकार जल्द ही 12वीं किस्त का पैसा जारी करने जा रही है।  इस योजना के लिए ई-केवाईसी की आखिरी तारीख खत्म हो चुकी है, जिन लाभार्थियों ने ई-केवाईसी नहीं किया है। 

PM kisan:पीएम किसान 12वीं किस्त के लाभार्थियों की सूची जारी, ऐसे करें मोबाइल से चेक करें अपना नाम

किसानों को मिलेते है 6 हजार रुपये सालाना

Farmers get 6 thousand rupees annually: इस योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं।  यह पैसा दो-दो हजार रुपये की तीन किस्तों में farmers’ accounts में ट्रांसफर किया जाता है।अगर आपने भी सरकार की इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है तो आपको पता होना चाहिए कि किस वजह से आपकी किस्त का पैसा फंस सकता है।  आइए जानते हैं ऐसे ही चार कारणों के बारे में, जिनके बारे में आपको भी पता होना चाहिए।

PM KISAN:किसानों को मिलेगा 3 लाख रुपये का फायदा, बस बनाना होगा ये कार्ड

Leave a Comment

close button