PM Kisan:कहां अटकी है पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त, जानिए कब आएंगे करोड़ों किसानों के खाते में 2000 रुपये

PM Kisan:हालांकि पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को 12वीं किस्त का समय 1 अगस्त से 30 नवंबर तक है, लेकिन अक्सर यह अगस्त में ही आता है।  इस बार यह इंतजार बाढ़ और सूखे से जूझ रहे किसानों के लिए भी भारी होता जा रहा है। किसानों के खातों में 2000 रुपये की किस्त की राशि आने से पहले ही पीएम किसान पोर्टल पर स्थिति में कुछ संकेत दिखने लगे। 

पीएम किसान 12वीं किस्त नवीनतम अपडेट

PM Kisan 12th Installment Latest Update: हालांकि  पीएम  किसान  सम्मान  निधि  के beneficiaries को 12वीं किस्त का समय 1 अगस्त से 30 नवंबर तक है, लेकिन अक्सर यह अगस्त में ही आता है।  इस बार यह इंतजार बाढ़ और सूखे से जूझ रहे किसानों के लिए भी भारी होता जा रहा है।  किसानों के खातों में 2000 रुपये की राशि आने से पहले ही पीएम किसान पोर्टल पर स्थिति में कुछ संकेत दिखने लगे थे।

PM Kisan

PM KISAN New Transformers: अब सिर्फ 2 घंटे में किसानों को मिलेंगे नए ट्रांसफार्मर, ऐसे लें फायदा               

पैसा कब आएगा?

When will the money come? : प्रमुख सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने बताया है कि इस योजना के लाभ के बारे में बताया कि उन किसानों को मिलेगा, जिन्होंने KYC कर लिया है।  सरकार जल्द ही उनके खाते में 12वीं किस्त के 2,000 रुपये ट्रांसफर करने जा रही है। उम्मीद है कि सरकार 5 सितंबर को योजना के तहत किसानों के खातों में 2,000 रुपये डाल सकती है।

PM Kisan Yojana : पीएम किसान योजना के 12वीं किस्त के लिए आया बड़ा अपडेट, बस कुछ दिनों आने वाले हैं 2000 रुपये.

इस बार कितने किसानों को मिलेगा         

How many farmers will get this time : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त के लिए सरकार देश के 11 करोड़ किसानों के बैंक खातों में एक साथ 22 thousand crore रुपये ट्रांसफर करने वाली है। पैसा अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर में रिलीज हो सकती है। अगस्त से नवंबर तक कभी भी 12वीं किस्त जारी करने का प्रावधान है।  ऐसे में चिंता न करें, आपके खाते में 2000 रुपए की किस्त जरूर आ जाएगी। 

PM Kisan:किसान ध्यान दें, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे 10 हजार सोलर पंप

पीएम किसान सम्मान निधि योजना        

PM Kisan Samman Nidhi Scheme: पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों को आर्थिक मदद दी जाती है।  योजना के तहत पात्र farmers को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं।  31 मई 2022 को प्रधानमंत्री मोदी ने 11वीं किस्त के 2000 रुपये 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में ट्रांसफर किए।  ऐसे में उम्मीद है कि 12वीं किस्त के लिए इसके 2 हजार रुपये 1 सितंबर 2022 के बाद ही किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। दूसरा अगस्त और नवंबर के बीच आ सकता है।  

PM KISAN: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि अब ₹24000 होने जा रही है!

Leave a Comment

close button