PM KISAN New Transformers: अब सिर्फ 2 घंटे में किसानों को मिलेंगे नए ट्रांसफार्मर, ऐसे लें फायदा

PM KISAN:आने वाले दिनों में खरीफ फसलों की कटाई के बाद अब रबी सीजन भी शुरू होने वाला है।इसलिए किसानों को बुवाई के लिए उचित समय पर सिंचाई की व्यवस्था करनी होगी।  डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण किसान डीजल चालित साधनों से सिंचाई करते हैं, तो आर्थिक बोझ बढ़ जाता है। बिजली से चलने वाले नलकूपों के लिए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता होती है।

PM KISAN: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि अब ₹24000 होने जा रही है!

सिंचाई के लिए नए ट्रांसफार्मर सुविधा

New transformers for irrigation facilitie:रबी फसलों की अधिक उपज के लिए यह आवश्यक है कि फसलों को उचित समय पर सिंचाई प्रणाली उपलब्ध हो, लेकिन कई बार किसानों को समय पर बिजली की आपूर्ति  नहीं  होने  या  अधिक भार  के कारण Transformer  जल जाते हैं या क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।ऐसे में मध्य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने किसानों को ट्रांसफार्मर संबंधी समस्याओं से बचाने की तैयारी शुरू कर दी है।

PM KISAN

खेतों में सिंचाई के लिए जरूरी है ट्रांसफार्मर

Transformer is necessary in the fields for irrigation:ऐसे में देश भर के किसानों का ध्यान रबी फसलों की उन्नत खेती की ओर बढ़ रहा है। Farmer फसलों की सिंचाई सहित फसलों की अच्छी पैदावार पाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं।केंद्र और राज्य सरकारें इस प्रणाली को किसानों को आसानी से उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करती हैं।

PM Kisan 12th Installment Date: इन किसानों को 12वीं क़िस्त में मिलेंगे 4 हजार, चेक करें

2 घंटे में किसानों को मिलेंगे नए ट्रांसफार्मर

Farmers will get new transformers in 2 hours:किसान अपनी फसल से अच्छी उपज प्राप्त कर सकते हैं।  इसके लिए सिंचाई की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।इसके लिए मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ट्रांसफार्मर संबंधी समस्याओं से बचने की तैयारी शुरू कर दी गई है।जैसा कि मध्य प्रदेश राज्य के पश्चिम क्षेत्र power distribution कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया।इसके लिए कंपनी 1300000 से अधिक किसानों को रबी फसल के मौसम में सिंचाई के लिए गुणवत्तापूर्ण बिजली वितरित करेगी।

PM Kisan Scheme: किसानों को सालाना मिलेंगे पूरे 42000 रुपये, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

एमपी नवीनतम अपडेट

MP latest update:मौसम के मिजाज को देखते हुए एक तरफ बारिश से खरीफ की फसल को काफी नुकसान हुआ है।किसानों को बिजली की समस्या से बचाने के लिए करीब 12000 Transformer का स्टॉक रखा गया है।  बताया गया है कि आने वाले समय में किसानों से सूचना मिलने के 2 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा।ताकि किसानों को रबी की खेती के लिए कोई परेशानी न हो।

PM Kisan Samman Nidhi Yojna 2022 :पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?

HOMEPAGEPMKISANOJANAA

Leave a Comment

close button