PM Kisan Yojana 2022:छोटे-सीमांत किसानों के पास , अब किस्त की राशि 2,000

PM Kisan Yojana 2022:पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार सालाना 6,000 रुपये सीधे देश के किसानों के खाते में डाल रही है। यह सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत तीन किस्तों में सीधे किसानों के खाते में पैसा दे सकती है। किसानों को प्रत्येक किश्त के रूप में 2,000 रुपये दिए जाते हैं। आपको बता दें कि सरकार अब तक इस योजना के तहत लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में 2000 रुपये की 10 किस्तें भेज चुकी है और अब 11वीं किस्त भेजने जा रही है।

PM Kisan Samman Nidhi:पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कब आएंगे 2000 रुपये

पीएम किसान लाभार्थी सूची 2022 के बारे में

PM Kisan Beneficiary List 2022 : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को पीएम किसान योजना कहा जाता रहा है, जिसके तहत ₹6000 annually की सहायता राशि करोड़ों किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है।  इस योजना के तहत किसानों को हर 4 महीने के अंतराल पर ₹2000 की किस्त भेजी जाती है, ताकि किसानों को खेती के छोटे-छोटे खर्चे निपटाने में मदद मिल सके।

PM Kisan Yojana

इन तारीखों को किश्तें भेजी जाती हैं

Installments are sent on these dates: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त की राशि 1 जनवरी, 2022 को farmers के खातों में ट्रांसफर की गई। यहां जान लें कि इस योजना के तहत किसानों को पहली किश्त का पैसा 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच दिया जाता है।  वहीं दूसरी किस्त का पैसा 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच मिलता है। वहीं, योजना की तीसरी किस्त का पैसा 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच ट्रांसफर किया जाता है।

PM Kisan Yojana : पीएम किसान योजना के 12वीं किस्त के लिए आया बड़ा अपडेट, बस कुछ दिनों आने वाले हैं 2000 रुपये.

पीएम किसान योजना करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी

PM Kisan Yojana: Good news for crores of farmers: 31 मई को सरकार ने 11वीं किस्त की राशि 10  करोड़  से  अधिक  किसानों  के  account transfer की।  यह राशि किसानों को हर 4 महीने में 2-2 हजार रुपये देकर भेजी जाती है।  ताजा अपडेट के मुताबिक अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर की शुरुआत में यह रकम किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।

[New] PM Kisan Yojana List | PM Kisan samman nidhi Yojana online apply

पीएम किसान ईकेवाईसी की समय सीमा बढ़ाने जा रहे है

PM Kisan eKYC deadline extended: पीएम किसान ईकेवाईसी की समय सीमा 31 मई तक बढ़ा दी गई है। अगर आपने eKYC नहीं किया है तो खाते में 11वीं किस्त नहीं आएगी।  इससे संभावना बढ़ गई है कि पीएम किसान की 11वीं किस्त का इंतजार कर रहे लाभार्थी जल्द ही उनके खाते में आ जाएंगे।  अब समय सीमा बढ़ाए जाने के बाद ऐसी उम्मीद कम होती दिख रही है|

PM Kisan Tractor Yojana 2022| पीएम किसान ट्रैक्टर योजना Online

Leave a Comment

close button