PM-Kisan Yojana Beneficiary Status: मोबाइल पर दिखाई दे रहा है अप्रूवल मैसेज का इंतजार, जानिए क्या है इसका मतलब

PM-Kisan Yojana Beneficiary Status: देश भर के करोड़ों किसान पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं।  पीएम किसान योजना के तहत अब तक 11 किश्तों का लाभ लाभार्थी किसानों को मिल चुका है।  अब किसानों को 2 हजार रुपए की 12वीं किस्त आने का इंतजार है।  उम्मीद है कि जल्द ही किसानों का यह इंतजार खत्म होने वाला है।

PM Kisan:किसान ध्यान दें, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे 10 हजार सोलर पंप

किसान क्रेडिट कार्ड कैसे अप्लाई केसे करें

How to Apply Kisan Credit Card: यदि आपका भारतीय स्टेट बैंक में खाता है, तो आप YONO ऐप का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं।  इसके लिए आप योनो Agriculture Platform पर जाकर पीएम किसान योजना किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते है।  इसके लिए आपको सबसे पहले फोन में SBI YONO ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।  इसके अलावा किसान एसबीआई योनो की ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर सकते हैं।

PM-Kisan Yojana Beneficiary Status

पीएम किसान नवीनतम अपडेट

PM Kisan Latest Updates: एक महीने के लंबे इंतजार के बाद पीएम किसान के लाभार्थियों के लिए वह दिन आने वाला है, जब उनके खाते में 2000 रुपये की अगली किस्त जमा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 31 मई 2022 को पीएम किसान beneficiaries के खातों में 11वीं किस्त डालने जा रहे हैं‌। यह 2000 रुपये आपके खाते में आएंगे या नहीं, इसके लिए आपको अभी अपना स्टेटस चेक करना होगा‌। स्टेटस चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप में इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

PM Kisan Yojana Money can be deposited in the account of farmers between 15 and 25 December

पीएम किसान इन किसानों के खातों में आएगी पहली किस्त

PM Kisan The first installment will come in the accounts of these farmers: पीएम किसान की अप्रैल-जुलाई अवधि के लिए 2000 रुपये की किस्त का इंतजार कर रहे लाखों लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जी हां, जल्द ही अप्रैल-जुलाई की किश्त कुछ किसानों के खातों में पहुंचने वाली है.  दरअसल, ऐसे किसान जिन्हें अभी तक सिर्फ 4 किस्तें मिली हैं, PM Kisan Portal पर उनकी स्थिति में एफटीओ का मैसेज जेनरेट और पेमेंट कंफर्मेशन पेंडिंग दिखाई दे रहा है।

PM Kisan Samman Nidhi Update: किसानों की खुलने वाली है किस्मत, जानें किस्त की राशि में होगी कितने हजार रुपये की बढ़ोतरी

पीएम किसान 12वीं किस्त

PM Kisan 12th Installment: किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई पीएम किसान योजना की 11 किस्तें किसानों के transfer to account कर दी गई हैं। अब किसान भाइयों को 12वीं किस्त का इंतजार है। अगस्त से नवंबर के बीच 12वीं किस्त आनी है। पीएम किसान योजना के तहत देशभर से 12 करोड़ से ज्यादा किसानों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

PM Kisan:किसान ध्यान दें, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे 10 हजार सोलर पंप

Leave a Comment

close button