Scholarship: छात्रों को 14,000,000 की स्कॉलरशिप दे रही है यह संस्था, जानिए आवेदन प्रक्रिया

Scholarship:छात्रों में छात्रवृत्ति को लेकर हमेशा उत्साह बना रहता है और छात्रों की निगाह ऐसी योजनाओं पर होनी चाहिए जहां उन्हें अपने छात्र जीवन में कुछ आर्थिक लाभ मिल सके और उनकी पढ़ाई में आने वाला आर्थिक संकट भी दूर करता चाहिए । हम हमेशा छात्रों के बीच ऐसी योजनाएं लाना चाहते है कि जिससे छात्रों को कुछ न कुछ लाभ मिल सके।

UP Scholarship form 2022:छात्रवृत्ति फॉर्म भरे डायरेक्ट आसानी से सभी को मिलेगा पैसा

कैसे होगा चयन?

How will the selection happen? : इस राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृत्ति में शीर्ष 200 मेधावी छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार  पर  यह  छात्रवृत्ति  प्रदान  की  जाएगी।  Scholarship के मुताबिक वेबसाइट पर सिलेबस और मिलने वाली रकम के बारे में बताया गया है। उन छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाता है। 

Scholarship

यूपी स्कॉलरशिप की 7वीं किस्त

  7th Installment of UP Scholarship: इस समय उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप को लेकर छात्रों के बीच कई चिंताएं हैं, चाहे वह आवेदन की आखिरी तारीख की हो या उसकी स्थिति को लेकर।  Government of Uttar Pradesh द्वारा दी जाने वाली यूपी छात्रवृत्ति के लिए करोड़ों छात्रों ने आवेदन किया है और अब उनके मन में यह सवाल चल रहा है कि उनका आवेदन सही तरीके से हुआ है या नहीं और उन्हें स्कॉलरशिप मिले रही है या नहीं।

इन छात्रों को मिलेंगे LIC HFL Vidyadhan Scholarship 20,000 रुपये

यूजीसी छात्रवृत्ति

UGC Scholarship : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की चार स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।  योग्य उम्मीदवार इन UGC Scholarship के लिए नेशनल छात्रवृत्ति  पोर्टल  पर से आवेदन कर सकते हैं।  इन स्कॉलरशिप में शामिल यह कुछ हैं जेसे कि – नॉर्थ ईस्ट रीजन के लिए यूजीसी ईशान उदय छात्रवृत्ति, यूजीसी पीजी इंदिरा गांधी छात्रवृत्ति  यूनिवर्सिटी रैंक होल्डर्स के लिए पीजी छात्रवृत्ति, एससी और एसटी छात्रों के लिए पीजी छात्रवृत्ति।

Mahindra Saksham Scholarship: 20,000 की स्कॉलरशिप 9 से 12 तक के छात्रों को, लास्ट डेट- 31 अगस्त, जानें कैसे भरें फॉर्म

बीटेक छात्रों के लिए छात्रवृत्ति

Scholarship For Btech Students: कई बार आर्थिक तंगी के कारण छात्रों की उच्च शिक्षा का सपना अधूरा रह जाता है।  अगर आप इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो कई ऐसी छात्रवृत्ति  हैं, जिनका आप फायदा उठा सकते हैं।  इन छात्रवृत्ति की मदद से आप B.Tech course में एडमिशन लेकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं।  इनमें से कुछ छात्रवृत्ति सरकारी हैं, कुछ निजी हैं, कुछ पूरी फीस को कवर कर सकती हैं, और कुछ से कुछ वित्तीय मदद ली जा सकती है। 

Shah Rukh Khan Scholarship:शाहरुख खान छात्रवृत्ति क्या है, कौन लाभ उठा सकता है? यहां जानें

Leave a Comment

close button