teacher salary hike in 2022: शिक्षकों के लिए अच्छी खबर! 15 फीसदी इंक्रीमेंट के साथ होगा एरियर का भुगतान, प्रक्रिया शुरू, सितंबर में मिलेगा लाभ

teacher salary hike in 2022:देश के कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए दो खुशखबरी है।  पहली खबर संस्कृत शिक्षकों के लिए है।  उनके वेतनमान में 15% की वृद्धि की गई है।  इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर संज्ञान लिया गया। अन्य खबरों की बात करें तो शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए राज्य सरकार की ओर से 9400 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई ह। जिससे प्रदेश के 264,000 शिक्षकों को जबरदस्त लाभ मिलेगा।

[Login] Rajasthan PayManager Download GA 55 form Pay Manager Salary Slip

प्रति माह 3 से 4 हजार रुपये की वृद्धि होगी

There will be an increase of 3 to 4 thousand rupees per month: पटना समेत कुछ जिलों ने बढ़ी हुई दर पर वेतन भुगतान की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। प्राथमिक से उच्च माध्यमिक विद्यालयों के teachers और पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन में लगभग 3 से 4 हजार रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। इस हिसाब से प्रत्येक शिक्षक को 27 से 36 हजार रुपये 9 माह का बकाया मिलेगा।

teacher salary hike in 2022

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार शिक्षक वेतन

Patna, State Bureau. Bihar Teachers Salary: प्रदेश के पंचायती राज एवं नगर निकायों के प्राथमिक से उच्च माध्यमिक विद्यालयों के 3.5 लाख शिक्षकों एवं librarians के 15 प्रतिशत बढ़े वेतन का भुगतान शीघ्र किया जायेगा। इस वेतन निर्धारण के संबंध में राज्य सरकार ने गजट में सूचना प्रकाशित कर दी है। वेतन निर्धारण से संबंधित अधिसूचना 12 नवंबर को ही जारी कर दी गई है।

Teachers Day:देश में आज मनाया जा रहा है शिक्षक दिवस, जानिए देश 5 सितंबर को ही क्यों मनाता है शिक्षक दिवस

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 मे मिलेगा

National Teachers Award 2022: शिक्षक दिवस 2022 के अवसर पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा शिक्षक 2022 को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।  चयनित candidates को 5 सितंबर, 2022 को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।शिक्षा मंत्रालय के अनुसार राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 समारोह 5 सितंबर, 2022 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।  शिक्षकों को उनके पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी इस आवास पर पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

UP TGT PGT Exam 2022: चयन बोर्ड ने यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा की तारीख पर खुशखबरी दी है, और अगर आप अच्छा स्कोर करना चाहते हैं तो यह प्रश्न देखें

15 प्रतिशत वृद्धि के साथ नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान अप्रैल से

Salary payment to employed teachers from April with 15 percent increase: पंचायती राज व नगर निगम के शिक्षकों ने education Department से 15 प्रतिशत वृद्धि के साथ अप्रैल से वेतन भुगतान की मांग की है।  बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने कहा है कि कोरोना संक्रमण काल ​​में भी शिक्षकों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana:12वीं किस्त कभी भी जारी की जाएगी। यहां बताया गया है कि लाभार्थी की स्थिति कैसे जांचें

Leave a Comment

close button