UGC Fellowship 2022:विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने 5 नई फेलोशिप और अनुसंधान अनुदान योजनाओं के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

UGC Fellowship 2022:विश्वविद्यालय अनुदान आयोग  ने हाल ही में शुरू की गई 5 फैलोशिप और अनुसंधान अनुदान के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूजीसी की इस योजना के लिए आयोग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  आयोग ने कहा है कि किसी भी सूरत में ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

UGC NET 2022 परीक्षा केंद्रों में वृद्धि: NTA UGC NET City Code सूची

यूजीसी ने 5 नई फेलोशिप और रिसर्च ग्रांट के बारे में

UGC invites applications for 5 new fellowships and research grants: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग  ने हाल ही में शुरू की गई पांच फेलोशिप योजनाओं और शोध अनुदान के लिए योग्य applications from candidates आमंत्रित किए हैं।  योग्य उम्मीदवार पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  आयोग ने कहा कि ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।पात्रता और दिशा-निर्देशों के बारे में विवरण यूजीसी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

UGC Fellowship 2022

एमबीबीएस छात्रों को निष्कासन का डर, क्योंकि वे प्रथम वर्ष की परीक्षा में फेल हो गए

MBBS students fear expulsion because they failed in first year exam: ‘सेवाकालीन संकाय के लिए Research अनुदान’ नियमित रूप से नियुक्त संकाय सदस्यों को अनुसंधान के अवसर प्रदान करना चाहता है।  इस योजना के तहत सहायता की मात्रा 10 लाख रुपये है जो 200 चयनित उम्मीदवारों को दो साल के कार्यकाल के लिए प्रदान की जाएगी।

4 UGC Scholarship 2022 के लिए जानें योग्यता और Registration प्रोसेस, Last Date -31 अक्टूबर

यूजीसी फैलोशिप 2022

UGC Fellowship 2022: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने हाल ही में शुरू की गई 5 फैलोशिप और अनुसंधान अनुदान के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इच्छुक और योग्य Candidate UGC की इस योजना के लिए आयोग की वेबसाइट  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  आयोग ने कहा है कि किसी भी सूरत में ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इन फेलोशिप और शोध अनुदानों के लिए यूजीसी की आवेदन पात्रता और दिशानिर्देश यूजीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालयों में हजारो पदों पर भर्ती, योग्यता, कैसे अप्लाई करना जाने पूरी अपडेट

नवंबर की किस्त जल्द जारी की जाएगी

November installment will be released soon: यूजीसी का दावा है कि लॉकडाउन से पहले जनवरी, फरवरी और मार्च की मासिक कंफर्मेशन स्कॉलर्स की होती थी, लेकिन जो कंफर्म नहीं कर पाए, उन्हें यूजीसी ने fellowship की राशि भी मुहैया करा दी है। यूजीसी के दावे के मुताबिक उन्होंने फेलोशिप की राशि अक्टूबर तक सभी शोधार्थियों के खातों में ट्रांसफर कर दी है। नवंबर माह की किस्त भी जल्द जारी कर दी जाएगी।

4 UGC Scholarship 2022 के लिए जानें योग्यता और Registration प्रोसेस, Last Date -31 अक्टूबर

Leave a Comment

close button