UP DA Hike 2022 : Uttar Pradesh कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, DA में हुई 4 फीसदी की बढ़ोतरी

UP DA Hike 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली से पहले अपने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 4 प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 जुलाई 2022 से सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशन के लिए महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) को बढ़ाकर 38 प्रतिशत करने का फैसला किया है।

DA Hike उत्तर प्रदेश सरकार ने 4 % महंगाई भत्ता बढ़ाया

उत्तर प्रदेश अपने राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि करने के बाद छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली जैसे राज्यों में भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़त की जा रही है। अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को पांच प्रतिशत बढ़ाकर 35 प्रतिशत महंगाई भत्ता कर दिया जिससे लगभग चार लाख कर्मचारी इससे लाभान्वित हुए।

UP DA Hike

दिल्ली सरकार ने की महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी 7 अक्टूबर को दिल्ली के केंद्र कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (DA) में चार फीसदी की बढ़ोतरी की थी। दिल्ली सरकार ने 1 अक्टूबर से अकुशल, अर्धकुशल और कुशल श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में भी वृद्धि की थी।

झारखंड सरकार ने DA में की इतने फीसदी की बढ़त

इसी तर्ज पर झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार ने भी राज्य सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत में चार फीसदी की बढ़त की है। झारखण्ड सरकार के इस कदम से लगभग दो लाख कर्मचारियों और 1.35 लाख पेंशनभोगियों को लाभ हुआ है।

कर्मचारियों को 6908 रुपए का मिलेगा बोनस

केंद्र सरकार ने 28 सितंबर को कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को चार फीसदी बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया था। अब इस महंगाई भत्ते को राज्य सरकार भी बढ़ा रही है। यूपी सरकार ने महंगाई भाते में 4 फीसदी की बढ़त की जिससे प्रत्येक कर्मचारियों को 6908 रुपए का बोनस देने का निर्णय लिया है।

15,000 से 30,000 रुपये तक की LIC HFL Vidyadhan Scholarship पाने के लिए ऐसे करें आवेदन

Central Sector Scheme Of Scholarship 2022-23: सरकार दे रही ₹12000 से ज्यादा की स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन

Saving Scheme: वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये है सबसे दमदार योजना, मिलता है बंपर रिटर्न

“पहले आओ पहले पाओ” किसानों को मिलेंगे Free Solar Pump, ऑनलाइन आवेदन (शुरू)

DA Arrears Latest update: मिल सकती है बड़ी सौगात, 90000 से 1.50 लाख तक बढ़ेगी सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों को होगा फायदा

28 सितंबर को कुछ ही हफ्ते पहले, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 1 जुलाई, 2022 से केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की 4% अतिरिक्त किस्त को मंजूरी दी थी। इस कदम से केंद्र सरकार के लगभग 41.85 लाख कर्मचारियों और 69.76 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

HOMEPAGEPM KISAN YOJANAA

Leave a Comment