UPPCS Mains Exam Date 2022: यूपी पीसीएस मेन्स 2022 परीक्षा तिथि घोषित, करें चेक

UPPCS Mains Exam Date 2022 को Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचित किया गया है। UPPSC exam calendar में उसके द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां जारी करता है। इस प्रकार, बहुप्रतीक्षित UPPSC PCS exam date भी UPPSC द्वारा जारी की गई है। प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के लिए UPPSC PCS exam date की सहायता से, आप परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए एक रणनीति की योजना बना सकेंगे। UPPSC PCS Exam तीन चरणों में आयोजित की जाती है:

  • UPPSC Prelims Exam
  • UPPSC Mains Exam: प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए पात्र हैं
  • UPPSC Interview: उम्मीदवार जो साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए मेन्स परीक्षा पास करने में सक्षम हैं
UPPCS Mains Exam Date 2022

UPPSC PCS Exam Date 2022 आधिकारिक तौर पर परीक्षा आयोजित करने वाले संगठन द्वारा जारी की गई है जो कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) है। UPPSC राज्य की प्रतिष्ठित परीक्षा आयोजित करता है जो राजपत्रित अधिकारियों की नियुक्ति के लिए PCS exam है। डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, सहायक आयुक्त, बीडीओ और अन्य विशिष्ट पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति होती है।

यूपी पीसीएस मेन्स 2022 परीक्षा तिथि

UPPSC notification के अनुसार, UPPSC के विभिन्न विभागों और पदों में 384 रिक्तियों (संशोधित) को भरने के लिए UPPSC प्री परीक्षा की तिथि 12 जून 2022 है। इस लेख में, हमने आपको Prelims, Mains and Interview के लिए UPPSC PCS exam date की तारीख के बारे में सूचित किया है। दी गई तिथियां संभावित तिथियां हैं और इनमें परिवर्तन किया जा सकता है। UPPSC 2022 exam के लिए परीक्षा तिथि की सहायता से, आप परीक्षा के लिए अपनी रणनीति की योजना बनाने में सक्षम होंगे।

परीक्षा तिथिपहला सेशनदूसरा सेशन
27 सितंबर, 2022सामान्य हिंदीनिबंध
28 सितंबर, 2022सामान्य अध्ययन- Iसामान्य अध्ययन- II
29 सितंबर, 2022सामान्य अध्ययन- IIIसामान्य अध्ययन- IV
1अक्टूबर, 2022वैकल्पिक विषय पेपर- Iवैकल्पिक विषय पेपर- II

Uttar Pradesh Combined State / Upper Subordinate Services, UP PCS Mains 2022 exam dates की घोषणा की गई है! Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC mains 2022 exam 27 सितंबर, 2022 से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे विस्तृत UPPCS Exam schedule देख सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, UP PCS Mains 2022 परीक्षा 3 घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

UPPSC ने 23 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर UPPCS mains 2022 exam date की घोषणा की है, जिसका उल्लेख नीचे उल्लिखित प्रत्यक्ष अधिसूचना लिंक से है। UPPSC PCS mains written examination में छह अनिवार्य और दो वैकल्पिक पेपर शामिल होंगे और प्रत्येक पेपर 150 अंकों का होगा।

UPPSC PCS Mains Syllabus

  • Comprehension
  • Interpersonal skills including communication skills
  • Logical reasoning and analytical ability
  • Decision making and problem solving
  • General mental ability
  • Elementary Mathematics upto Class 10th
  • Arithmatic, Algebra, Geometry and Statistics
  • General English upto Class 10th level
  • General Hindi upto Class 10th level

इस भर्ती अभियान के तहत, UPPSC 250 PCS रिक्तियों के लिए भर्ती करेगा। UP PCS prelims exam 2022 उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार UPPCS mains exam 2022 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। उम्मीदवारों को नौकरी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए UP PCS selection process के अंतिम भाग के रूप में एक साक्षात्कार दौर के लिए उपस्थित होना होगा।

HOMEPAGEPM KISAN YOJANAA

Leave a Comment

close button